करंट टॉपिक्स

पहले प्रेम जाल में फंसाकर घर से भगाया, फिर शादी के लिए धर्म परिवर्तन की शर्त रखी

Spread the love

भोपाल. सख्त कानून के बावजूद जबरन धर्मपरिवर्तन/लव जिहाद के मामले निरंतर सामने आ रहे हैं. राजधानी में लव जिहाद का एक ओर मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार आरोपी युवक ने सोशल मीडिया साइट के माध्यम से युवती से मित्रता की और प्रेम जाल में फंसा कर युवती पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा. शाहजहानाबाद पुलिस ने युवती की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार पुलिस ने बताया कि पीड़िता और आरोपी की मित्रता फेसबुक के माध्यम से हुई थी. दोनों इस दौरान 5 साल तक रिलेशन में रहे. बीते 24 मार्च को दोनों शादी के इरादे से घर से भाग निकले. लेकिन दिल्ली पहुंचने के बाद युवक ने युवती से यह कहते हुए शादी से इंकार कर दिया कि यदि तुम्हें शादी करनी है तो सबसे पहले इस्लाम कबूल करना होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 20 साल की पीड़िता हाउसकीपिंग का काम करती है. युवती के चार भाई बहन हैं और उन सब में यह सबसे बड़ी है. 5 साल पहले उसकी दोस्ती राजा खान नाम के युवक से हुई थी. आरोपी कोहेफिजा थाना क्षेत्र का निवासी है और पूर्व में ऑटो चलाता था.

दोनों की मुलाकात सोशल साइट पर हुई और फिर मोबाइल नंबर का आदान-प्रदान हो गया. बाद में दोनों के बीच फोन पर बातचीत होने लगी. एक दिन युवती घर में अकेली थी, तभी आरोपी उससे मिलने के लिए घर पहुंचा. शुरुआत में जहां युवती ने आरोपी से दोनों के धर्म अलग होने की बात कही तो आरोपी ने कहा कि उसे कोई परेशानी नहीं है. उसी वक्त से दोनों के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया और दोनों ने भाग कर शादी करने का फैसला कर लिया.

24 मार्च को आरोपी पीड़िता को बाजपेई नगर से भगा कर दिल्ली ले गया, वहां युवती के साथ शादी का भरोसा दिलाकर शारीरिक संबंध बनाए. जब युवती ने आरोपी से शादी की बात की तो आरोपी ने शर्त रख दी कि पहले इस्लाम कुबूल करो, उसके बाद ही मैं शादी कर पाऊंगा और फिर लगातार युवती के साथ मारपीट शुरू कर उसे घर से भगा दिया. दो दिन पहले युवती जैसे-तैसे अपने घर वापस आई और परिजनों को पूरा घटनाक्रम बताकर इस मामले की शिकायत पुलिस में की. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *