करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान – पूर्वी ओडिशा में 15 से 30 जनवरी तथा पश्चिम ओडिशा में 25 जनवरी से 10 फरवरी तक अभियान

Spread the love

भुवनेश्वर (विसंकें). अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान 15 जनवरी से प्रारंभ होने वाला है. पूरे देश में यह अभियान 15 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा. वहीं  पूर्वी ओडिशा में यह अभियान 15 जनवरी से प्रारंभ होकर 30 जनवरी तक चलेगा, जबकि पश्चिम ओडिशा में निधि समर्पण अभियान 25 जनवरी से 10 फरवरी तक चलेगा. पूरे देश के राम भक्त इसमें आगे आकर भव्य मंदिर निर्माण के लिए अपना समर्पण पावन कार्य के लिए प्रदान करें.

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण समिति ओडिशा के सचिव गोपाल प्रसाद महापात्र ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मकर संक्रांति पर अभियान का शुभारंभ हो रहा है. ओडिशा के कुल 51 हजार गांव के लोगों के पास निधि समर्पण अभियान से जुड़े कार्यकर्ता पहुंचेंगे. इसके लिए समिति की ओर से व्यापक तैयारी की गई है. जिला, तहसील, पंचायत, यहां तक कि गांव तक में समितियों का गठन किया गया है.

पूर्वी ओडिशा में कार्यकर्ताओं के माध्यम से राज्य के कुल 30 जिलों में से 16 जिलों के 32 हजार गांवों में संपर्क किया जाएगा. इसी तरह पश्चिम ओडिशा के 14 जिलों में कार्यकर्ताओं द्वारा 19 हजार से अधिक गांवों में संपर्क करने की योजना बनाई गई है.

उन्होंने कहा कि ओडिशा में संपर्क अभियान के तहत 3 करोड़ से अधिक लोगों से संपर्क कर उनसे समर्पण निधि संग्रह किया जाएगा. समिति के कार्यकर्ता घर-घर संपर्क करने के साथ-साथ निधि संग्रह करेंगे. उन्होंने कहा कि इस भव्य अभियान के संचालन के लिए स्वामी ब्रह्मानंद सरस्वती, स्वामी असीमानंद सरस्वती, स्वामी प्रज्ञानंद, स्वामी शंकर आनंद गिरि, संत नित्यानंद दास, अविनाश बाबा, स्वामी जीवनमुक्त आनंदपुरी, स्वामी तेजोमयानंद, स्वामी संत गिरी जैसे प्रमुख संतों को लेकर एक मार्गदर्शक मंडल भी गठन किया गया है. निधि समर्पण समिति के अध्यक्ष के रूप में पूर्व कुलपति डॉ. प्रफुल्ल कुमार मिश्र,  विशिष्ट समाजसेवी मनसुखलाल सेठिया व हरिश्चंद्र परेड उपाध्यक्ष बनाए गए हैं.

उन्होंने कहा कि समिति समस्त समाज को श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए एक समर्पण देने का आह्वान करती है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *