करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान में योगदान पर बबलू खान को कट्टरपंथियों ने दी धमकी

Spread the love

अयोध्या. प्रभु श्रीराम भारत की सांस्कृतिक पहचान हैं. जन-जन की आस्था व श्रद्धा का केंद्र हैं. उन प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है. और देशवासी उत्साह के साथ पुण्य कार्य में सहयोग कर रहे हैं.

लेकिन कुछ कट्टरपंथियों को संभवतया यह रास नहीं आ रहा. उनकी सहिष्णुता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जान से मारने की धमकियों पर उतर आए हैं.

अयोध्या में जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि बबलू खान श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान से जुड़े तो कट्टरपंथियों के निशाने पर आ गए. उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही हैं, चेतावनी दी जा रही है कि अपना इरादा नहीं बदला तो परिवार सहित उड़ा देंगे. धमकियों से बबलू खान का परिवार सहमा हुआ है. बबलू खान ने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है.

जिला पंचायत सदस्य प्रतिनिधि बबलू खान अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण अभियान में सक्रियता से भाग ले रहे थे. बबलू खान ने बताया, “23 फरवरी को, 1000 से अधिक मुस्लिमों ने श्रीराम मंदिर निधि समर्पण अभियान में भाग लिया. उसके बाद, भगवान राम की पूजा की और शांति की प्रार्थना की. आजमगढ़ के काशिफ नाम के एक व्यक्ति ने राम मंदिर के नाम पर चंदा मांगने से रोकने के लिए मुझे धमकी दी. उसने कहा कि मैं जो भी कर रहा हूँ, वह सही नहीं है और अगर मैंने ऐसा करना बंद नहीं किया, तो फिर मेरे साथ जो भी होगा, उसकी पूरी जिम्मेदारी मेरी होगी.”

बबलू खान द्वारा चलायी जा रही मुहिम के प्रमुख सहयोगी मित्र मंच के शरद पाठक बाबा ने बताया कि धमकी दी जाने की लिखित सूचना जिलाधिकारी, एसएसपी एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक फैजाबाद को दी जा चुकी है. उन्होंने प्रशासन से बबलू खान व उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग की.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *