करंट टॉपिक्स

आतंक फैलाने के लिए विदेश से फंडिंग, दो आतंकी गिरफ्तार

फोटो – फाइल फोटो (एसपी गंगाराम पूनिया)

स्पेशल टास्क फोर्स (STF) हिसार की टीम ने दो लोगों को आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है. संदेह है कि इनके तार सिक्ख फॉर जस्टिस नामक प्रतिबंधित संगठन के लिए काम करने वाले अमेरिका में बैठे आतंकी गुरमीत से जुड़े हैं. वह इन दोनों से हत्याएं भी करवा चुका है. तथा यहां आतंक फैलाने के लिए विदेश से फंड भेजता है. फिलहाल, दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है, और पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है.

करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया ने बताया कि यहां सदर थाने में STF की हिसार टीम के इंचार्ज इंस्पेक्टर पवन कुमार ने शिकायत दी कि उन्हें लुधियाना के तेजप्रकाश सिंह उर्फ काका और उसी जिले के कस्बा दोराहा के आकाशदीप उर्फ सोनू द्वारा उत्तर प्रदेश से हथियार लेकर आने संबंधी सूचना मिली थी. ये अमेरिका में बैठे गुरमीत सिंह से जुड़े हैं, जो प्रतिबंधित संगठन सिक्ख फॉर जस्टिस के लिए काम करता है और यहां आतंकी गतिविधियों के लिए विदेश से फंड उपलब्ध करवाता है. गुरमीत सिंह इन दोनों से अमृतसर के सुधीर सूरी और लुधियाना के गुरशरण सहित अन्य लोगों की हत्या करवा चुका है.

सूचना के बाद 23 दिसंबर को STF ने योजना बनाई और दोनों आरोपियों को करनाल CHD सिटी से पकड़ लिया. कोर्ट में पेश करने पर दोनों का चार दिन का रिमांड मिला और रिमांड पूरा होने के बाद दोनों को फिर से कोर्ट में पेश किया तो इन्हें जेल भेज दिया गया है. एसपी ने बताया कि फिलहाल हिसार STF टीम मामले की हर पहलू से जांच कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *