करंट टॉपिक्स

कोरोना संक्रमितों के लिए गोवा यूथ एसोसिएशन की भोजन की व्यवस्था

Spread the love

गोवा. कोरोना संकट काल में समाज में विभिन्न संगठन सेवा व सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं. तथा कठिन समय में लोगों की सहायता कर रहे हैं. इसी क्रम में गोवा यूथ एसोसिएशन ने सेवा कार्य प्रारंभ किया है. एसोसिएशन की ओर से कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों तथा उनके परिजनों को निःशुल्क भोजन पहुंचाया जा रहा है.

गत वर्ष भी एसोसिएशन ने लॉकडाउन के समय लगभग 4000 लोगों को, आवश्यक वस्तुएं, दवाइयां एवं भोजन उपलब्ध करवाया था. इस वर्ष भी गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के मुख्य प्रवेश द्वार के बाहर यह ताजा खाना बनाकर, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों, उनके परिवार वालों अन्य लोगों को निःशुल्क उपलब्ध करवा रहे हैं.

अस्पताल के बाहर सेवा करते युवा इस बात का प्रतीक हैं कि किस तरह से सिक्ख समाज ने तत्परता से आगे बढ़कर बेहद उल्लेखनीय सेवा का उदाहरण प्रस्तुत किया है. सिर्फ प्रदेश में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में सिक्ख समाज जरूरतमंदों की सेवा में अग्रणी रहा है. संदीप गिल का कहना है कि हम मानवता के प्रति अपने कर्तव्य को लेकर जागरूक हैं. गिल ने अपने साथ-साथ 10 और युवकों को इस नेक कार्य के लिए संगठित किया है, सब के सब जीएमसी के बाहर भोजन की थाली या कंटेनर्स के साथ देखे जा सकते हैं.

जब ऑक्सीजन सिलेंडर्स की कमी का पता चला तो इसी संगठन ने आगे बढ़कर ऑक्सीजन सप्लाई करने में मदद की थी. जिसके लिए सहायता प्राप्त करने वालों ने तो आभार व्यक्त किया ही अन्य लोगों ने भी प्रशंसा की. यह संगठन 2016 में बना था और तब से प्रदेश में उल्लेखनीय कार्य में जुटा हुआ है. लॉकडाउन के समय विधवा महिला के घर का किराया चुकाने में सहायता, लोगों के मोतियाबिंद के ऑपरेशन का पूरा खर्चा उठाना, अन्य मेडिकल सेवाओं को जरूरतमंदों तक पहुंचाना, आदि कार्य युवाओं की यह एसोसिएशन कर रही है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *