करंट टॉपिक्स

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए राज्यपाल का निधि समर्पण

Spread the love

पटना (विसंकें). अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने 2,01,000/- (दो लाख एक हजार) रुपये की राशि समर्पित की. उन्होंने अपना समर्पण चेक से प्रदान किया. विश्व हिन्दू परिषद् के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद्मश्री डॉ. आर.एन. सिंह ने समर्पण राशि प्राप्त की. डॉ. आर. एन. सिंह श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण समिति के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्र प्रचारक (बिहार-झारखंड) रामदत्त चक्रधर, समिति के प्रदेश मंत्री डॉ. मोहन सिंह, क्षिण बिहार प्रांत प्रचारक राणा प्रताप, बिहार भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री नागेन्द्र एवं विश्व हिन्दू परिषद् के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड) केशव राजू भी उपस्थित थे.

राज्यपाल से मिलने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए विश्व हिन्दू परिषद् के क्षेत्र संगठन मंत्री केशव राजू ने बताया कि महामहिम अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए उत्साहित हैं. सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ है.

गत वर्ष अयोध्या से जनकपुर के लिए एक यात्रा निकली थी. उस यात्रा का स्मरण करते हुए महामहिम ने कहा कि नेपाल की एक प्रमुख महिला राजनेता यात्रा को देखकर भावुक हो गयी थी. उनके यहां भगवान श्रीराम को पहुना कहा जाता है. लेकिन, दुर्भाग्य है कि पहुना का अपना घर नहीं है. ऐसे में वे लोग जनकपुर से अपनी बेटी को कैसे विदा कर सकते हैं? माता जानकी का जन्म स्थान जनकपुर है, जो नेपाल में पड़ता है. उन्होंने केन्द्र सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि राम सर्किट में अयोध्या से जनकपुर तक एक अच्छी सड़क बनवाई जा रही है. इससे श्रद्धालुओं को दोनों स्थान की यात्रा करने में सुविधा होगी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *