करंट टॉपिक्स

गुजरात – कच्छ की समुद्री सीमा से 30 किलो हेरोइन के साथ 8 पाकिस्तानी गिरफ्तार

Spread the love

नई दिल्ली. गुजरात में जखौ के पास समुद्र में गुजरात एटीएस और कोस्टगार्ड ने संयुक्त अभियान में एक पाकिस्तानी नाव को जप्त किया है. इसके अलावा पाकिस्तानी नाव से पकड़े गए आठ लोगों से बड़ी मात्रा में हेरोइन भी बरामद की गई. संयुक्त ऑपरेशन में 30 किलोग्राम हेरोइन भी जब्त की गई है. फिलहाल इन सभी पाकिस्तानियों को जखौ लाया जाएगा.

हेरोइन की तस्कीर के बारे में गुप्त जानकारी गुजरात एटीएस के डीएसपी भावेश रोजिया और उनके द्वारका स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप को मिली थी. हालांकि यह क्षेत्र कोस्टगार्ड का है. जानकारी मिलने के बाद कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस द्वारा एक संयुक्त अभियान चलाया गया, जिसमें उन्हें सफलता मिली. पिछले दिनों कोस्टगार्ड और गुजरात एटीएस द्वारा कई सफल नार्को-टेरर ऑपरेशन किए गए हैं.

भूमि और समुद्री सीमा से जुड़े होने की वजह से गुजरात के कच्छ जिले में कई बार पाकिस्तानी घुसपैठिए गिरफ्तार किए गए है. जानकारी के अनुसार, भारतीय सीमा में दाखिल होते ही पूर्व सूचना के आधार पर कोस्टगार्ड ने चेतावनी देकर पाकिस्तानी नूह नाम की बोट को रोका. भारतीय समुद्री सीमा में घुसपैठ कर चुकी पाकिस्तानी नूह बोट में 8 पाकिस्तानी घुसपैठिओं को हेरोइन के साथ एटीएस और कॉस्टगार्ड ने पकड़ लिया.

जब्त किए गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 300 करोड़ बताई जा रही है. शुरुआती जांच में उन्होंने बताया कि वे ड्रग्स का जत्था जखौ बंदरगारह पर डिलीवर करने आए थे. ड्रग्स मंगवाने वाले का नाम भी कोस्टगार्ड को पता चला है. हेरोइन एक-एक किलो के 30 पैकेट में रखी गई थी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *