करंट टॉपिक्स

हाथरस – छेड़छाड़ की शिकायत करने पर सपा नेता ने अमरीश की गोली मारकर हत्या की

Spread the love

हाथरस में एक पिता ने अपनी बेटी से छेड़छाड़ की घटना की पुलिस में शिकायत की तो आरोपी ने लड़की के सामने ही गोली मारकर उसके पिता की हत्या कर दी. शिकायत के बाद आरोपी लगातार धमकियां दे रहा था. आरोपी कुछ समय तक जेल में भी बंद रहा था. सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में सोमवार शाम पिता की गोली मारकर हत्या कर दी. आरोपी छेड़छाड़ का केस वापस लेने के लिए पीड़ित परिवार पर दबाव बना रहा था. मृतक की बेटी ने छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. घटना में शामिल सभी आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्य आरोपी गौरव शर्मा समाजवादी पार्टी का नेता बताया जा रहा है.

हाथरस के सासनी क्षेत्र के गांव नौजरपुर में सोमवार शाम ताबड़तोड़ फायरिंग कर खेत में आलू की खोदाई कर रहे 52 वर्षीय किसान अमरीश शर्मा की हत्या कर दी गई. आरोपी गौरव शर्मा अपने साथियों के साथ खेत पर हथियारों से लैस होकर पहुंचा. उन्होंने दो साल पहले दर्ज कराए छेड़छाड़ के मुकदमे में समझौते के लिए धमकाते हुए फायरिंग कर दी. कई राउंड फायरिंग में अमरीश शर्मा गोली लगने से वहीं गिर पड़े, आरोपी कार से भाग गए. अमरीश को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के अनुसार लड़की के पिता ने सपा नेता गौरव शर्मा के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था. उस समय पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके जेल भेजा था, वह एक महीने में जमानत पर रिहा हो गया था. उसके बाद भी अक्सर लड़की को देख कर ‘कमेन्ट’ करता था. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि लड़की अपने पिता के साथ आलू के खेत पर थी. उसी समय गौरव, एक अन्य व्यक्ति के साथ कार से आया. और उसने लड़की के पिता से कहा कि मुकदमे में पैरवी न करें और मामले को खत्म कर दें. लड़की ने पुलिस को बताया कि ‘‘ इससे पहले कि मेरे पिता कुछ कह पाते, उसने उन पर गोलियां चला दीं. हम उन्हें लेकर अस्पताल गए, जहां उनकी मृत्यु हो गई.’’

पुलिस ने बताया कि मृतक की बेटी की शिकायत के आधार पर हत्या और संबंधित धाराओं के अंतर्गत गौरव, ललित शर्मा, रहितेश शर्मा, निखिल शर्मा और दो अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. इनमें से ललित को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *