करंट टॉपिक्स

कोरोना संकट में खेल जगत से मदद – हार्दिक पंड्या का परिवार 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देगा, सचिन, DC व RR टीम ने 10 करोड़ दिए

Spread the love

नई दिल्ली. कोरोना की दूसरी लहर ने समाज को प्रभावित किया है. संकट की स्थिति में समाज के सहयोग के लिए धार्मिक-सामाजिक संगठन, समाज सेवी, उद्योग जगत ने कदम बढ़ाए हैं. अब खेल जगत की हस्तियां भी आगे आई हैं. क्रिकेटर हार्दिक पंड्या के परिवार ने ग्रामीण क्षेत्र के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है. इससे पहले सचिन तेंदुलकर एक करोड़ और IPL की दिल्ली कैपिटल्स (DC) फ्रेंचाइजी 2.50 करोड़ रुपये की राशि प्रदान कर चुकी है.

ऑलराउंडर हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल पंड्या IPL में मुंबई इंडियंस टीम के लिए खेलते हैं. आईपीएल के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक ने 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने की बात कही.

मैंने, क्रुणाल और खासकर मां ने मदद का फैसला किया – हार्दिक

हार्दिक ने कहा कि हमने ग्रामीण क्षेत्र के लिए 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फैसला किया है. मेरा मानना है कि ग्रामीण क्षेत्र में मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की काफी जरूरत है. हमारे देश में जो हालात हैं, उसे हम सभी बेहतर जानते हैं. फ्रंट लाइन वर्कर्स, मेडिकल स्टाफ और पुलिस सहित वह हर व्यक्ति जो इस हालात में कोरोना से लड़ रहा है. उन सभी के हम बहुत आभारी हैं. हालात को देखते हुए क्रुणाल, मैंने और खासकर मेरी मां ने भी हमारी तरफ से कुछ मदद करने का फैसला किया.

मिशन ऑक्सीजन ने सोशल मीडिया पर बताया कि संस्था को सचिन तेंदुलकर से 1 करोड़ रुपये की राशि मिली है. यह संस्था 250 से ज्यादा युवा उद्यमियों से मिलकर बनी है. यह विदेश से ऑक्सीजन कंसनट्रेटर आयात कर अस्पतालों को मुहैया करा रही है. सचिन ने भी इस संस्था के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है.

दूसरी ओर दिल्ली कैपिटल्स ने दिल्ली एनसीआर के एनजीओ हेमकुंत फाउंडेशन और उदय फाउंडेशन को 1.5 करोड़ रुपये की राशि दी. ये संस्थाएं ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर कोरोना के इलाज में काम आने वाले अन्य मेडिकल उपकरण मुहैया कराने के काम में जुटी हैं.

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों ने की थी शुरुआत

क्रिकेट खिलाड़ियों में मदद की पहल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने की थी. उन्होंने 50 हजार डॉलर (करीब 37 लाख रुपये) पीएम केयर्स फंड में डोनेट किए. इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने 1 बिट कॉइन (करीब 41 लाख रुपये) का डोनेशन दिया था.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने कोविड-19 से लड़ाई में मदद के लिए 7.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. खिलाड़ियों के साथ ही टीम के मालिक और टीम प्रबंधन ने फंड जुटाने का काम किया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *