करंट टॉपिक्स

गौहत्या के विरोध में हिन्दू समाज का प्रदर्शन

Spread the love

श्रीगंगानगर. श्रीगंगानगर जिले के जैतसर थाना क्षेत्र के सरदारगढ़ गांव में पिछले दिनों गाय के बछड़े को काट कर उसका मांस बेचने के मामले में हिंदू समाज में आक्रोश व्याप्त है. दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, गौरक्षा दल के कार्यकर्ताओं सहित हिंदू समाज ने प्रदर्शन किया. हिंदू समाज ने मांग की कि गौहत्या करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाए, जिससे कोई इस तरह का विभत्स कृत्य करने की चेष्टा ना करे.

जानकारी के अनुसार जैतसर के सरदारगढ़ में जीव रक्षा बिश्नोई सभा और गोरक्षा दल के सदस्यों ने पुलिस को, गाय के बछड़े को मार कर उसका मांस बेचने की सूचना दी थी. पुलिस ने सूचना के अनुसार जाल बिछाया तो एक घर में पुलिस ने चार लोगों को मांस की बिक्री करते पाया. पुलिस ने पशुपालन विभाग की टीम को मौके पर बुलवाकर मांस की जांच की तो वह बछड़े का होना पाया गया. विभाग ने मौके से जरूरी जानकारियां एकत्र कर ली हैं. मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया एवं दो लोग भागने में सफल रहे.

मामले को लेकर आक्रोशित हिन्दू समाज एवं विभिन्न सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने विश्व हिंदू परिषद एवं गौरक्षा दल के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में दुर्गा मंदिर परिसर में गोरक्षा सभा की. सभा में घटना को लेकर विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने कड़ी नाराजगी जताते हुए इसे क्षेत्र में अशांति फैलाने वाला कृत्य बताया.

सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के विभाग सह कार्यवाह सुरेन्द्र कुमार गोयल, विहिप के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल जांगिड़, बजरंग दल के संयोजक कमल सोनी, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष शिव बागड़ी, भाजपा मंडल अध्यक्ष अशोक गोयल, श्री कृष्ण गौशाला के अध्यक्ष राजू चौधरी सहित अन्य लोगों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि क्षेत्र में इस प्रकार की घटना परस्पर वैमनस्यता को बढ़ावा देने का कार्य करती है. इस तरह का मामला कानून, शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था को प्रभावित करने वाला है.

उन्होंने कहा कि गौ हत्या करने वालों एवं बछड़े के मांस को खाने के लिए ले जाने वाले ग्रामीणों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. सभा में संयुक्त व्यापार संघ के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे.

सैकड़ों लोगों ने निकाला रोष मार्च

सभा के बाद सैकड़ों की संख्या में उपस्थित गौ सेवकों एवं सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने पुरानी धानमंडी, गांधी चौक, मुख्य बाजार, हंसमुख चौक, सुपर बाजार व अन्य रास्तों से होते हुए रोष मार्च निकाला एवं धरना दिया. मार्च में उपस्थित लोगों ने गौ हत्यारों को फांसी देने की मांग के नारे लगाए.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *