करंट टॉपिक्स

शिमला में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान कार्यालय का शुभारंभ

Spread the love

शिमला. प्रदेश की राजधानी में स्थित डॉ. हेडगेवार भवन, नाभा में मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर वीरवार 14.01.2021 को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान समिति के प्रांत कार्यालय का उद्घाटन हुआ. समिति के प्रांत संयोजक और विश्व हिन्दू परिषद के प्रांत सह मंत्री सुनील जसवाल ने बताया कि शिमला में प्रांत कार्यालय के उद्घाटन के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण से संबंधित कूपन, रसीदें और श्रीराम जन्मभूमि के इतिहास के संबंधित पत्रक भी प्रदेश के सभी जिलों को भेज दिए गए हैं. इसके साथ ही, शुक्रवार 15.01.2021 को समिति के सदस्य हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल से श्रीराम जन्मभूमि निर्माण के लिए समर्पित निधि प्राप्त करने के साथ ही पूरे प्रांत में एक साथ अभियान को शुरू करेंगे.

सुनील जसवाल ने कहा कि करीब डेढ़ महीने तक चलने वाले इस अभियान में हिमाचल प्रदेश के 20 हजार 960 गांवों में सभी हिन्दू परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य है. ताकि सभी हिन्दुओं की श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में सहभागिता हो सके. हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से समिति के सदस्य मिलेंगे और उन्हीं के कर कमलों से यहां अभियान को शुरू किया जाएगा. प्रदेश के सभी जिलों केन्द्रो में इससे संबंधित सामग्री का वितरण किया जा चुका है.

इसके अलावा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सरकार्यवाह भय्याजी जोशी कल जिला कांगड़ा के धर्मशाला से और सह सरकार्यवाह मनमोहन वैद्य और क्षेत्र प्रचारक बनवीर शाहपुर से अभियान का शुभारंभ करने जा रहे हैं.

समिति के प्रांत कार्यालय में आयोजित हवन व पूजन में समिति के सदस्यों के अलावा मातृशक्ति सहित 50 लोगों ने हवन व पूजन में पूर्णाहुति दी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *