करंट टॉपिक्स

यूएस टीम में भारतीयों का वर्चस्व; 15 सदस्यीय टीम में 14 खिलाड़ी भारतीय मूल की

Spread the love

नई दिल्ली. यूएसए ने आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. पर, यह जानकार आश्चर्य होगा कि साउथ अफ्रीका में होने जा रहे ओपनिंग सीजन में अमेरिकी टीम में भारतीय लड़कियों की भरमार है. खिलाड़ियों के नाम देखकर कोई भी कन्फ्यूज हो जाएगा. लगेगा ही नहीं कि ये भारतीय नहीं, बल्कि यूएसए (संयुक्त राज्य अमेरिका) की टीम है.

2023, साउथ अफ्रीका में अंडर-19, T20 वर्ल्ड कप के लिए पहली बार यूएसए की टीम हिस्सा लेगी. 15 सदस्यीय टीम में 14 खिलाड़ी भारतीय मूल की हैं.

अमेरिका ने अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की है. अमेरिका की टीम अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में होने वाले पहले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप में हिस्सा लेगी.

टीम में गीतिका कोडाली, अनिका कोलन, अदिति चुडासमा और भूमिका भद्रराजू को टीम में जगह दी है.

अमेरिका क्रिकेट ने 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित है. दक्षिण अफ्रीका में 14 से 29 जनवरी तक आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप का आयोजन होगा. यूएसए टीम में शामिल अधिकांश खिलाड़ी भारतीय मूल की हैं. टीम की कप्तान गीतिका कोडाली को बनाया गया है, जबकि कोचिंग टीम का नेतृत्व वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल कर रहे हैं. अमेरिका का मुकाबला ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और श्रीलंका से होगा.

14 जनवरी से शुरू होने वाले टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को होगा. यूएसए टीम में शामिल लड़कियों के माता-पिता अपने करियर बनाने अमेरिका चले गए थे और अब ये प्लेयर्स अपनी नई राह पर निकल पड़ी हैं.

कप्तान गीतिका ने 11 साल की उम्र में खेल खेलना शुरू किया, वह ऑलराउंडर है. उप-कप्तान अनिका विकेटकीपर बल्लेबाज है और टॉप ऑर्डर में बैटिंग करना पसंद करतीं हैं. 16 साल की अनिका का निकनेम निक्स है. बेंगलुरू में कर्नाटक क्रिकेट संस्थान में भारतीय सरजमीं पर अपना पहला अर्धशतक जड़ना उनके करियर का यादगार पल है.

कप्तान गीतिका कोडाली और उप-कप्तान अनिका कोलन, अदिति चुडासमा, भूमिका भद्रराजू, दिशा ढींगरा, इशानी वाघेला, जीवना अरस, लास्य मुल्लापुडी, पूजा गणेश, पूजा शाह, रितु सिंह, साईं तन्मयी आईयुन्नी, स्निग्धा पॉल, सुहानी थडानी और तरनम चोपड़ा…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.