करंट टॉपिक्स

इंदौर की युवती उदयपुर में लव जिहाद का शिकार हुई, शाहरुख ने राजू बनकर दिया धोखा

Spread the love

इंदौर. इंदौर की एक हिन्दू युवती को राजस्थान के उदयपुर में लव जिहाद का शिकार बनाया गया. आरोपी का नाम शाहरुख बताया जा रहा है और वह ओला कैब ड्राइवर है. शाहरुख पर आरोप है कि उसने राजू बनकर युवती से दोस्ती की, फिर कोर्ट मैरिज कर उस पर धर्मांतरण का दवाब बनाने लगा.

पीड़िता को शादी के 5 महीने बाद पता चला कि जिसे वह राजू समझ रही है, असल में वह शाहरुख है. सोमवार (7 नवंबर 2022) को कोर्ट में पीड़िता का बयान रिकॉर्ड किया गया. आरोपी पक्ष पर उसने धमकी देने का भी आरोप लगाया है. इस संबंध में अलग से शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को रिकॉर्डिंग सौंपी है. फिलहाल आरोपी जेल में है.

जानकारी के अनुसार, 25 वर्षीय पीड़िता लगभग 10 महीने पहले अपनी सहेली के साथ इंदौर से उदयपुर गई थी. पीड़िता और उसकी सहेली को एक होटल में हाउस-कीपिंग की नौकरी मिली थी. दोनों ने उदयपुर रेलवे स्टेशन से होटल जाने के लिए एक ओला टैक्सी बुक की थी. उस वक्त पहली बार कैब चालक शाहरुख (29 साल) से पीड़िता की मुलाकात हुई थी. उसने बातचीत में अपना नाम राजू उर्फ राजकुमार बताया. जान-पहचान होने के पश्चात वह रोज रूम से होटल तक लाने और छोड़ने के लिए उसे ही कॉल करके बुलाती थी.

पीड़िता के अनुसार, कुछ दिनों तक उन दोनों में सामान्य दोस्ती रही. फिर करीब 7 महीने पहले शाहरुख ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया. और वह शादी के लिए राजी हो गई. लगभग 5 महीने पहले उन दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली और साथ रहने लगे. रात में शाहरुख उसके साथ रहता था. एक दिन शाहरुख के मोबाइल पर उसकी पहली बीवी का कॉल आया. उसने बताया कि वह शाहरुख की बीवी बोल रही है. युवती ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि शाहरुख ही उसका शौहर है और कई सालों से यह नंबर चला रहा है. इसके बाद युवती ने राजू उर्फ शाहरुख का आधार कार्ड चेक किया, तो असलियत सामने आ गई.

युवती के शब्दों में, “दीवाली के समय मुझे पता चला कि उसका असली नाम राजू नहीं, शाहरुख है और वह पहले से शादीशुदा है. उसके 2 बेटे हैं. एक 7 साल का और दूसरा 4 साल का. जब मैंने उससे अपना धर्म, निकाह और बच्चों की जानकारी छिपाने के बारे में पूछा तो वह मुझसे बोला कि हमारे में तो चार निकाह जायज हैं. तू भी मुस्लिम बन जा, धर्म परिवर्तन कर ले और मेरे साथ चलकर मेरे घर में रह. उसने बात नहीं मानने पर मुझे जान से मारने की धमकी भी दी.”

इसके बाद पीड़िता उदयपुर से इंदौर आ गई, लेकिन यहाँ भी शाहरुख ने उसका पीछा नहीं छोड़ा. शाहरुख उसे कॉल करके धमकी देने लगा, जिसके बाद लड़की ने परिवार के लोगों, पूर्व सरपंच, जनपद सदस्य व हिन्दू जागरण मंच के लोगों से मदद माँगी और उन्हें इस घटना से अवगत कराया. इसके बाद पुलिस के कहने पर पीड़िता ने शाहरुख को उसके परिवार को बातचीत करने के लिए इंदौर बुलाया. उसके यहाँ आते ही पुलिस ने केस दर्ज कर उसे हिरासत में ले लिया. मामले में पुलिस ने आरोपी को 2 नवंबर 2022 को गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ बार-बार रेप करने, बंधक बनाने और धमकाने की धाराओं की तहत केस दर्ज किया है.

कुछ दिन पहले भी इंदौर से लव जिहाद और धर्मांतरण की खबर सामने आई थी. यहाँ, साकिर मोहम्मद नामक व्यक्ति ने खुद को राजकुमार बताते हुए युवती से दोस्ती की और फिर उसका रेप कर उसका अश्लील वीडियो बना लिया. इसके बाद उस पर धर्मांतरण करने का दवाब बनाया था. कोर्ट के आदेश के बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.