करंट टॉपिक्स

जयपुर निधि समर्पण अभियान – 5200 टोलियों ने घर-घर गांव-गांव किया संपर्क

Spread the love

जयपुर. श्रीराम जन्मभूमि पर अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर के लिए मकर संक्रान्ति 15 जनवरी, 2021 से विश्व के अब तक के सबसे बड़े जनसंपर्क अभियान का शंखनाद हुआ था जो अब संपन्न होने जा रहा है.

प्रथम पखवाड़े  में अभियान का प्रथम चरण लिया, जिसमें समाज के ऐसे बंधुओं से मिले जो बड़ी राशि का समर्पण कर सकते हैं और 31 जनवरी से 21 फरवरी तक प्रत्येक रामभक्त परिवार से व्यक्तिशः संपर्क का लक्ष्य लिया गया. माघ पूर्णिमा 27 फरवरी, 2021 तक निधि समर्पण अभियान के दौरान प्रयत्न के बावजूद संपर्क से रह गए रामभक्त समर्पणकर्ताओं हेतु जयपुर में छह स्थानों पर निधि स्वीकार करने की व्यवस्था की गई है.

जयपुर प्रांत में आने वाले 24 जिलों में 5200 टोलियां के माध्यम से संपर्क अभियान चलाया गया. प्रत्येक टोली में 3-5 कार्यकता थे. इन टोलियों के माध्यम से प्रांत में आने वाले 12,600 गांव में घर-घर संपर्क का लक्ष्य लगभग पूर्णता की ओर है.

निधि समर्पण अभियान समिति ने समाज के लाखों सेवाभावी व समर्पित बंधु विशेषकर भगिनियों तथा संत समाज व सामाजिक व व्यापारिक संस्थाओं को को भी अभियान में जोड़ा हुआ है.

990 जमाकर्ताओं ने जमा करवाई राशि

टोलियों के माध्यम से प्रतिदिन एकत्रित होने वाली राशि को बैंक में जमा करवाया जा रहा है. इनको श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा अधिकृत बैंक कोड दिए गए हैं. इस कोड के माध्यम से वह अपने आस पास के समाज से एकत्र राशि को सुगमता से निकटतम बैंक शाखा में जमा करा रहे हैं.

22 से 27 फरवरी माघ पूर्णिमा तक कार्यालय में जमा करवा सकते हैं समर्पण

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण में निधि समर्पण के लिए जयपुर में छह स्थानों पर स्थित कार्यालयों में सम्पर्क करके श्रीराम मंदिर निर्माण में सहयोग राशि व्यक्तिशः जमा करवाई जा सकेगी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *