करंट टॉपिक्स

जनकल्याण समिति ने प्रारंभ किया कोरोना सहायता केंद्र

Spread the love

पुणे. कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच समाज का मनोबल विशेषकर कोरोना संक्रमितों का मनोबल बढ़ाने की आवश्यकता है. और इसके लिए कोरोना संक्रमितों सहित उनके परिजनों को सहायता की आवश्यकता है. इसे ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जनकल्याण समिति, स्पार्क संस्था और समर्थ भारत ने संयुक्त रूप से ‘माहिती और सहायता केंद्र’ प्रारंभ किया है. सावरकर स्मारक, डेक्कन –  में प्रातः 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक सहायता केंद्र कार्य करेगा. महानगर कार्यवाह महेश जी करपे ने जानकारी प्रदान की.

सेवा सर्वोपरि के ध्येय को सामने रखते हुए तथा कोरोना संक्रमितों को समय पर उपचार व सहायता मिले और उनके परिजनों की भागदौड़ कम हो, इस उद्देश्य से सहायता केंद्र प्रारंभ किया गया है. सहायता केंद्र में संपर्क के लिए जनकल्याण समिति ने दूरभाष क्रमांक भी जारी किए हैं, जिससे जरूरतमंद को जल्द से जल्द सहायता मिल सके.

सहायता केंद्र के माध्यम से ऑक्सीजन बेड, वेंटीलेटर, कोविड केअर सेंटर में बेड की उपलब्धता की जानकारी 77690-03300, 77690-04400 पर प्राप्त कर सकते हैं.

इसके अलावा अन्य आवश्यक सेवा-सुविधा जैसे – एम्बुलेंस, वैक्सीनेशन सेंटर, टेस्टिंग सेंटर, लैब, ब्लड बैंक, विविध बीमारियों के विशेषज्ञ चिकित्सक, काउंसलर (समुपदेशक), बीमारों के लिए उपयुक्त साहित्य, भोजन पैकेट के संदर्भ में 93596-93045 पर संपर्क कर सकते हैं.

टीकाकरण को लेकर लोगों के भ्रम को दूर करना, घर के समीप टीकाकरण केंद्र की जानकारी, टेस्टिंग लैब्स के संबंध में जानकारी, बीमारियों के लिए चिकित्सकीय परामर्श, रक्तदान के लिए जनजागृति, काउंसलिंग के लिए संपर्क नंबर भी जारी किए हैं.

समिति ने आह्वान किया है कि सेवा कार्य में स्वयंसेवक के रूप में या अन्य किसी तरह से सहयोग करने के इच्छुक लोग भी संपर्क कर सकते हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *