करंट टॉपिक्स

कैलाश डोडवे लालच देकर करा रहा था मतांतरण

Spread the love

भोपाल. धार जिले के कुक्षी में बाग रोड स्थित पुनर्वास में एक घर के अंदर ग्रामीणों को एकत्रित करके मतांतरण की जानकारी सामने आई है. इसमें कैलाश डोडवे नामक व्यक्ति लोगों को कमरे में बैठाकर बीमारियां ठीक करने और रुपयों का लालच देकर उन्हें मतांतरित करने का प्रयास कर रहा था. इस दौरान आरोपी चार लोगों को कमरे में बैठाकर एक किताब से उपदेश देते हुए लालच देकर मतांतरण के लिए लोगों को उकसा रहा था.

मतांतरण के प्रयास की जानकारी लगते ही जनजाति विकास मंच के पदाधिकारी वहाँ पहुँच गए. जहाँ से उन्होंने मतांतरण कराने वाले व्यक्ति को पकड़कर कुक्षी पुलिस थाने लेकर गए. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

ग्राम में मतांतरण की जानकारी मिलने पर लोग विरोध करते हुए बड़ी संख्या में एकत्रित होकर पुलिस थाना पहुँच गए.

शिकायतकर्ता अशोक सिंह ने पुलिस में मामला दर्ज करवाते हुए कहा कि आरोपी ने घर पर एक किताब रखी थी और तीन ग्रामीणों को आस-पास बैठाकर धर्म परिवर्तन करवा रहा था. पुलिस को पूछताछ में गांव के लोगों ने बताया कि आरोपी ने बीमारी ठीक करने, नगद रुपये और अनाज उपलब्ध कराने की बात कही थी.

कुक्षी थाना टीआई दिनेश सिंह चौहान का कहना है कि पुनर्वास में ग्रामीणों को बहला-फुसलाकर बीमारी ठीक करने के बहाने धर्म परिवर्तन करने की सूचना मिली थी. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.