करंट टॉपिक्स

श्रीराम मंदिर के लिए किन्नर सारिका ने दी समर्पण निधि

शनिवार, 20 फरवरी को #लक्ष्मणगढ़ में एसआर स्कूल के पास रहने वाली किन्नर अखाड़ा की सारिका जी किन्नर ने कहीं से संपर्क नंबर लेकर अभियान के जिला सह प्रमुख एवं विहिप जिला मंत्री रतन सिंह बगड़ी, सीकर जिला पूर्व संघचालक राजकुमार जी से संपर्क कर अपने घर बुलाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि देने की इच्छा प्रकट की. जिस पर रतन  सिंह बगड़ी व खंड विद्यार्थी कार्य प्रमुख सौरव शर्मा ने सारिका किन्नर के घर पहुंच कर उनका आशीर्वाद लिया एवं सारिका ने श्रीराम मंदिर के लिए समर्पण निधि भेंट की.

उन्होंने अपार प्रसन्नता प्रकट करते हुए कहा कि आमतौर पर किन्नरों के घर कोई आता जाता नहीं है. लेकिन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त करती हूं कि यह सभी मेरे घर राम काज के लिए राम दूत बनकर आए और मुझे राम काज में सहयोग करने का अवसर प्रदान किया.

उदयपुर महानगर, सेवा बस्ती की बहनों ने निधि समर्पण करते हुए सामाजिक समरसता का उदाहरण प्रस्तुत किया. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत कार्यकर्ताओं की टोली ने सेक्टर 7 बस्ती के निकट लाल मगरी सेवा बस्ती के परिवारों से निधि समर्पण के लिए संपर्क किया.

यह सारे परिवार कहीं किसी घर में सफाई का कार्य करते हैं, नगर निगम में सफाई कर्मी हैं, या फिर प्रतिदिन कहीं मजदूरी करने जाते हैं…. इन परिवारों ने प्रभु श्रीराम के प्रति श्रद्धा के साथ  ₹10 ₹20 ₹50 सौ रुपए का समर्ण किया. सामाजिक समरसता का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए सेक्टर 7 और सेवा बस्ती लाल मगरी के परिवारों ने सामूहिक रूप से जगन्नाथ मंदिर में सत्संग किया और शिवा बस्ती की बहनों ने राम भक्तों को तिलक लगाकर निधि समर्पण किया.

 

कानपुर. बर्रा में को घुमंतु लोहार समाज के सदस्यों ने भी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान में जुटी टोली के सदस्यों को रोककर निधि समर्पण किया.

समाज के दुर्गम सिंह ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि आंदोलन में उनके समाज के लोग भी कारसेवा के लिए गए थे. कुछ को आंदोलन में कारावास भी हुआ था. इस दौरान राम सजीवन, सूरजमुखी, लौंगश्री, रामबेटी, राणा, रामकटोरी, रेशमी, दिनकर ने पुष्पा, संजय, आलोक को निधि सौंपी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *