करंट टॉपिक्स

हसीन ख्वाबों की दुनिया के लिए परिवार और धर्म को छोड़ा, पर मिली मौत

Spread the love

कोटा. अंतिमा शक्तावत का नाम भी परसों उन लड़कियों में शुमार हो गया, जिन्होंने ख्वाबों की हसीन दुनिया की ख्वाहिश में अपने सपनों के राजकुमार के लिए अपने परिवार और धर्म तक को पीछे छोड़ दिया. लेकिन बदले में उन्हें मिली मौत. अंतिमा शक्तावत की उसके शौहर इमरान ने चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी.

मामला राजस्थान के कोटा शहर का है. मृतका शौहर के अत्याचारों से तंग आकर पिछले दो माह से अपनी बहन के पास रह रही थी. बुधवार (18 अगस्त) को बहन की बेटी के साथ ई-मित्र पर जा रही थी, तभी घात लगाकर बैठे इमरान ने बीच सड़क पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार कर उसे लहूलुहान कर दिया, अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. बीच बचाव में मृतका की भांजी को भी चोटें आई हैं.

कोटा पुलिस का कहना है कि मृतका रिजवाना उर्फ़ अंतिमा और आरोपी पति इमरान के बीच आपसी कलह चल रही थी. इसी के चलते पति इमरान ने उसकी हत्या की है. अंतिमा पति इमरान से तलाक लेना चाहती थी. दोनों ने 11 साल पहले प्रेम विवाह किया था. उनके तीन बच्चे हैं.

अंतिमा शक्तावत की बहन ने बताया कि अंतिमा ने जब इमरान से निकाह किया था, तब वह मात्र 15 साल की थी और इमरान 22 का. अंतिमा ने जिसे प्रेम समझा वह प्रेमजाल निकला. निकाह से पहले उसका कन्वर्जन किया गया, नाम रखा गया रिजवाना. यहां तक भी ठीक था, लेकिन उसके बाद उस पर जो अत्याचार हुए, वे दिल दहलाने वाले हैं. 2 महीने पहले इमरान ने बल्ला उसके सिर पर मारा था, जिससे उसका सिर फूट गया और 17 टांके आए थे. वह आए दिन उस पर जलती बीड़ी, सिगरेट फेंकता था, उसके शरीर पर जलने के निशान थे. इतना बुरा मारता था कि उसके दांत तोड़ दिए. नाबालिग थी, इसलिए उसके चंगुल में फंस गई.

हम क्या करें हमारी तो बहन है. हमने तो उसे गले लगा लिया था. इमरान उससे पैसों की मांग करता था, हम पैसा भी देते थे, खर्चा भी चलाते थे. और तो और इमरान ने गोवा में 1 लाख 20 हजार में उसका सौदा तक कर दिया था, लेकिन वह किसी तरह से बचकर वहां से भाग आई. लेकिन फिर, पति है मानकर उसके साथ रहने लगी. लेकिन इमरान नहीं सुधरा. मजबूरी में दो महीने पहले उसने इमरान का घर छोड़ दिया और हमारे साथ रहने लगी. लेकिन दरिंदे ने उसे यहां भी नहीं छोड़ा और उसकी हत्या कर दी. इन अत्याचारों में इमरान की मां भी उसका साथ देती थी.

आरोपी इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.