करंट टॉपिक्स

लव जिहाद – इमरान ने राजू बनकर शादी की, धर्मान्तरण कराया; मौलाना और अन्य लोगों ने किया दुष्कर्म

Spread the love

भोपाल. डबरा में लव जिहाद का मामला सामने आया है, जहां एक युवक ने नाम बदलकर युवती को प्रेम जाल में फंसा लिया. शादी से पहले गर्भपात कराया, उसका जबरन धर्म परिवर्तन करवाया. पक्का मुसलमान बनाने के नाम पर मस्जिद के मौलाना ने उसके साथ बलात्कार किया. इसके बाद पीड़िता के साथ बारी-बारी से कई लोगों ने दुष्कर्म किया.

ग्वालियर के गोल पहाड़िया की रहने वाली पीड़िता ने थाने में एक लिखित शिकायत की है कि डबरा के रहने वाले एक मुस्लिम युवक इमरान ने अपना नाम राजू बताकर पहले उससे दोस्ती की, उसके बाद युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर उससे दुष्कर्म किया. राजू उर्फ इमरान ने शीतला मंदिर में हिन्दू रीति रिवाज से शादी कर ली. पीड़िता जब युवक के घर पहुंची तो उसे जानकारी हुई आरोपी मुस्लिम है. शादी के बाद जब घर पर रहने लगे तो वहां पर मौलाना ने उनकी शादी को वैध न बताते हुए मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह कर, धर्म परिवर्तन करने की बात कही. पीड़िता के साथ मौलाना, उसके देवर व अन्य लोगों ने दुष्कर्म किया.

पीड़िता ने शिकायत मे कहा कि पति राजू उर्फ इमरान, सास सुग्गा बेगम, देवर अमन, मौलाना ओसामा एवं अन्य दो व्यक्ति द्वारा मुझे बन्धक बनाकर बलात्कार करने एवं जान से मारने की धमकी दी.

देवर करता था अश्लील हरकतें

पीड़िता ने बताया कि छोटा देवर बुरी नियत से अश्लील मजाक करता था और जगह-जगह छूने की कोशिश करता था. जब उसने इस बात की शिकायत अपने पति एवं सास सुग्गा बाई से की तो दोनों कहने लगे कि देवर है, मजाक चलता है. इस बीच पति राजू उर्फ इमरान ने सोने की चेन, ब्रसलेट एक अंगूठी व उसके खाते में से 2,00,000/ रूपये निकाल लिए.

सास ने  कराया अन्य लोगों से दुष्कर्म

महिला ने कहा कि मेरी सास से मिलने वाले लोग मेरे कमरे में मेरी सास के साथ आते थे. वे दो लोग थे उन्होंने भी बारी-बारी मेरे साथ बलात्कार किया. मुझे सिर्फ सुबह और शाम को नहाने और बाथरूम जाने के लिये कमरे से बाहर निकाला जाता था. उसके बाद यह लोग मुझे कमरे मे बंद करके रखते थे.

पूरे प्रकरण में ग्वालियर एसपी अमित सांघी का कहना है कि लव जिहाद का मामला सामने आया है. नाम बदलकर न केवल पति ने महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया, बल्कि शादी के बाद महिला के दो देवर एक मौलाना सहित दो अन्य पर भी दुष्कर्म का आरोप है. पुलिस ने पांच नामजद और 2 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर पति और देवर को गिरफ्तार कर लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.