करंट टॉपिक्स

लखनऊ – एटीएस ने अवैध रूप से रह रहे दो विदेशी नागरिकों को पकड़ा

Spread the love

अयोध्या. लखनऊ की एटीएस टीम ने उन्नाव और अयोध्या जिले से दो विदेशी नागरिकों को पकड़ा है, दोनों ही अपनी पहचान छिपाकर अवैध रूप से रह रहे थे. उन्नाव के मोहल्ला कासिम नगर में पांच महीने से किराये के मकान में पत्नी व चार बच्चों के साथ रह रहे म्यांमार निवासी शाहिद को पकड़ा गया है. जबकि अयोध्या के मदरसे में पढ़ा रहे नेपाल निवासी मोहम्मद सलीम नाम के शख्स को भी एटीएस ने पकड़ा है. रिपोर्ट्स के अनुसार तेलंगाना के हैदराबाद शहर से पकड़े गए एक युवक से मिले इनपुट के आधार पर एटीएस यहां तक पहुंची है. जिसके बाद कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है. कहा जा रहा है कि मामले में और भी कई गिरफ्तारियां हो सकती हैं.

शाहिद को लखनऊ एटीएस अचलगंज बंथर स्थित एक स्लॉटर हाउस से हिरासत में लिया है. एक युवक से पूछताछ के आधार पर टीम ने उसके घर दबिश देकर लगभग 5 लाख की नगदी, 8 पासपोर्ट, इंडिगो फ्लाइट की टिकट, बोर्डिंग पास सहित अन्य कई दस्तावेज बरामद किए हैं. फिलहाल उससे सदर कोतवाली के बंद कमरे में पूछताछ की जा रही है.

दूसरी ओर, अयोध्या से नेपाली मूल के मोहम्मद सलीम गिरफ्तार किया गया है. वह अयोध्या के एक मदरसे में मौलवी के रूप में काम कर रहा था. उसके पास से नेपाली पासपोर्ट भी बरामद हुआ है. कुछ साल पहले उसने विदेश यात्रा भी की थी. उसने फर्जी धार कार्ड भी बनवाया है. इतना ही नहीं व्हाट्सएप के माध्यम से वह पाकिस्तानी नंबरों के संपर्क में भी था. एसटीएफ और अन्य एजेंसियां आरोपी से पूछताछ में जुटी हैं.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *