करंट टॉपिक्स

लखनऊ – तौफीक ने मंदिर में घुसकर तोड़फोड़ की

Spread the love

लखनऊ के प्रसिद्ध लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में अराजक तत्वों ने तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया. गोमती नगर स्थित लेटे हुए हनुमान जी मंदिर में मुस्लिम युवक द्वारा तोड़-फोड़ करने का मामला सामने आया है. तौफीक अहमद नाम का युवक माथे पर टीका लगाकर मंदिर के भीतर घुसा था. मंदिर में घुसने से पहले उसने अपने नाम शिवा बताया था. इसके बाद उसने मंदिर में मौजूद शनिदेव की मूर्ति पर ईंट मारकर उसे खंडित कर दिया और ध्वज को भी नष्ट कर दिया. इसी मंदिर के ठीक सामने टीले वाली मस्जिद भी है. लोगों के विरोध करने पर वह अभद्रता पर उतर आया. हालांकि, भीड़ ने घेराबंदी की और उसे पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस ने तौफीक को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी मूल रूप से सीतापुर का निवासी है, लखनऊ में किराये के मकान में रहता है.

एसीपी आईपी सिंह ने बताया कि बुधवार देर शाम एक युवक मंदिर परिसर के अंदर घुस गया था. वहां पर काली मां की मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की, जिससे मूर्ति का कुछ हिस्सा टूट गया. आरोपी के हाथ में ईंट थी, जिसे देखकर वहां मौजूद लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी तौफीक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

पिछले दिनों बलिया में भी हनुमान जी की एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाने और क्षेत्र में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की गई थी, मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. आरोपी शब्बीर ने रेवती क्षेत्र के बिलचागढ़ में भगवान हनुमान की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.