करंट टॉपिक्स

माधव सेवा न्यास – 11 दिन में 1179 कोरोना पीड़ित परिवारों तक पहुँचाए भोजन पैकेट

Spread the love

उज्जैन. किसी ने भी नहीं सोचा था कि कोरोना की दूसरी लहर इतनी घातक होगी. इस बार कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. और कई परिवारों को अपनी चपेट लिया है. इस बार थोड़ी सी लापरवाही के कारण कोरोना संक्रमण ने पूरे परिवार को चपेट में लिया है, जिसमें लगभग सभी सदस्य कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. इसलिए आवश्यक है कि वैक्सीन लगवाने के साथ ही आवश्यक निर्देशों का भी पालन करें.

कोरोना से संक्रमित परिवारों के सामने खाना बनाने का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे में माधव सेवा न्यास ने पीड़ित परिवारों के घरों तक खाना पहुँचाने का जिम्मा उठाया है. अब तक 1179 पीड़ित परिवारों तक 3769 खाने के पैकेट पहुँचाए जा चुके हैं. 11 दिन से भोजन वितरण का कार्य निरंतर जारी है. कोरोना पीड़ित परिवारों के अतिरिक्त भी जिन्हें भोजन की आवश्यकता होती है, उन्हें भी भोजन पैकेट माधव सेवा न्यास द्वारा वितरित किए जा रहे हैं.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रकल्प माधव सेवा न्यास द्वारा भोजन वितरण का कार्य 14 अप्रैल से प्रारंभ किया गया है. न्यास कार्यालय पर ही भोजन बनाने का काम सुबह और शाम चल रहा है. 20 कार्यकर्ताओं की टीम भोजन बनाने के कार्य को संभाल रही है. भोजन वितरण का केंद्र भी न्यास कार्यालय ही है. यहीं से ही टीम भोजन के पैकेट लेकर निकलती है और प्रभावित परिवारों के घरों तक पहुँचाती है. सभी घरों तक पैकेट पहुँचाने में लगभग 90 मिनट का समय लग रहा है. 24 अप्रैल तक न्यास ने 1179 पीड़ित परिवारों तक 3769 भोजन के पैकेट वितरित किए हैं. भोजन वितरण का काम आज भी निरंतर जारी है.

कोरोना संकट के इस दौर में अलग-अलग प्रकल्प सेवा के कार्य में लगे हुए हैं. उज्जैन महानगर में लगभग 20 प्रकल्प अलग-अलग सेवा के कार्य कर रहे हैं.

भोजन के पैकेट में –

भोजन वितरण की व्यवस्था पूर्णतः निःशुल्क है. न्यास द्वारा वितरित किए जा रहे भोजन में प्रत्येक पैकेट में दाल, चावल, रोटी, सब्जी के साथ एक पत्तल और दो दोने दिए जा रहे हैं. भोजन के पैकेट घर पर मंगवाने के लिए कोरोना पीड़ित और जरूरतमंद परिवार 9826535545, 8434303740 पर संपर्क कर सकते हैं.

 

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *