करंट टॉपिक्स

माधव सृष्टि कोविड वेलनेस सेंटर का शुभारंभ

Spread the love

भोपाल. माधव सृष्टि कोविड वेलनेस सेंटर का शुभारम्भ केबिनेट मंत्री एवं कोविड प्रभारी तुलसीराम सिलावट, केबिनेट मंत्री ऊषा ठाकुर, सह प्रांत कार्यवाह विनीत नवाथे, विधायक रमेश मंदोला, संभागायुक्त पवन शर्मा, भारतीय स्टेट बैंक के डीजीएम सुमित रॉय सहित अन्य गणमान्यजनों की गरिमामयी उपस्थिति में संपन्न हुआ.

प्रकल्प संयोजक गोपाल गोयल ने बताया कि कोविड पेशेंट्स को लागत मूल्यों पर इलाज उपलब्ध हो, इस संकल्प के साथ कोविड वेलनेस सेंटर में मरीज़ों का एडमिशन आज से प्रारम्भ किया गया है. इस सेंटर में बिस्तर की उपलब्धता के लिए हेल्पलाइन नम्बर 9584131792 पर जानकारी तथा रिज़र्वेशन उपलब्ध होगा.

जनसहयोग से तैयार हुआ प्रकल्प

25000 वर्ग फीट क्षेत्र में प्रकल्प का निर्माण किया गया है जो पूरा एयर कूल्ड रहेगा. इसका निर्माण पूर्णतः जनसहयोग से किया गया है. 29 अप्रैल को प्रकल्प का भूमिपूजन हुआ था और सिर्फ़ 11 दिनों में कार्यकर्ताओं के अथक परिश्रम से प्रकल्प का निर्माण पूर्ण किया गया. 108 बेड की क्षमता वाले इस सेंटर में 48 बेड ऑक्सीजन वाले, 48 बेड नॉन ऑक्सिजन वाले और 12 बेड डे केयर के रखे गए हैं.

सेवा भाव से मरीज़ों को स्वस्थ करने का लक्ष्य

डॉ. संजय लोंढे ने बताया कि सेवा भाव से मरीज़ों के इलाज का संकल्प लिया गया है. सुबह योग से दिन का प्रारंभ होगा तथा सुबह के नाश्ते सहित दोनों समय का भोजन मरीज़ों को प्रदान किया जाएगा. रात्रि में हल्दी और सोंठ का दूध भी दिया जाएगा. मरीज़ों के मन मस्तिष्क से नकारात्मक विचार दूर रहें, इस हेतु भजन तथा राष्ट्र भक्ति के मधुर गीतों से सकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास किया जाएगा.

श्री गुरुजी सेवा न्यास के अध्यक्ष डॉक्टर मुकेश मोढ़ ने समस्त जनों का आभार व्यक्त किया.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *