करंट टॉपिक्स

वर्किंग प्रोफेशनल्स को भगवद्‌गीता के माध्यम से सिखाया जाएगा प्रबंधन कौशल

Spread the love

अहमदाबाद. देश के सर्वोत्तम प्रबंधन संस्थान ‘इंडियन इन्स्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट अहमदाबाद’ (आईआईएम अहमदाबाद) में अब भगवद्‌गीता के माध्यम से प्रबंधन कौशल्य का प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण के लिए आईआईएम अहमदाबाद ने ‘अंडरस्टैंडिंग भगवद्‌गीता’ नाम का नया पाठ्यक्रम प्रारंभ किया है. यह आभासी माध्यम का प्रमाणपत्र अभ्यास क्रम है जो विशेषत: वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए तैयार किया गया है.

आईआईएम अहमदाबाद से प्राप्त जानकारी के अनुसार, पाठ्यक्रम का उद्देश्य निरंतर व्यवसाय मॉडल के लिए नैतिक प्रबंधन को बढ़ावा देने का मार्ग सिखाना है. इसके लिए भगवद्‌गीता के संदर्भ लिए जाएंगे. यह पाठ्यक्रम वर्किंग प्रोफेशनल्स को सामने रखकर डिजाइन किया गया है. जिसके माध्यम से निर्णय लेना, नेतृत्व, प्रेरणा, लक्ष्य निर्धारण, तोल-मोल और संगठन निर्माण के गुण सिखाए जाएंगे.

पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने के लिए न्यूनतम ५ साल के कार्य अनुभव रहना अनिवार्य है. आईआईएम अहमदाबाद की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि २९ नवंबर, २०२१ है. पाठ्यक्रम के लिए आभासी तरीके से क्लास लिए जाएंगे. यह पाठ्यक्रम दो  सप्ताह का रहेगा. १३ से २२ दिसंबर, २०२१ तक की समयावधि में ऑनलाइन माध्यम से कक्षाएं होंगी. प्रत्येक सप्ताह में छह सत्र लिए जाएंगे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *