करंट टॉपिक्स

मुंबई – बुर्का नहीं पहनने पर पति ने गला रेता, रुपाली से जारा बनी थी हिन्दू युवती

Spread the love

मुंबई. दिल दहला देने वाली घटना में 36 साल के एक मुस्लिम ने बुर्का नहीं पहनने पर अपनी बीवी की गला रेतकर हत्या कर दी. रुपाली से जारा बनी हिन्दू युवती ने पति से तलाक मांगा था और बच्चे की कस्टडी को लेकर भी विवाद हो गया था. घटना की सूचना मिलने के पश्चात पुलिस ने हत्यारे पति को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को तिलकनगर क्षेत्र में इकबाल मोहम्मद शेख नाम के आदमी ने अपने दो साल के बेटे अली के साथ अलग रह रही पत्नी जारा (पूर्व नाम रुपाली चंदनशिवे) को मामूली झगड़े के बाद मौत के घाट उतार दिया. रुपाली ने तीन साल पहले 2019 में इकबाल से प्रेम विवाह किया था. पड़ोस में जाने के लिए बुर्का पहनने से मना करने पर इकबाल मोहम्मद शेख ने धारदार हथियार से उसकी गर्दन और हाथ पर वार किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस इंस्पेक्टर विलास राठौर के अनुसार रुपाली ने अपने पति और उसके परिवार की ओर से मुस्लिम पोशाकें पहनने का दबाव बनाए जाने के बाद कुछ महीने पहले अपने बच्चे के साथ अलग रहना शुरू कर दिया था. सोमवार को जब उसने अपने पति को फोन करके तलाक के बारे में पूछा तो वह रात दस बजे के करीब बातचीत करने के लिए रुपाली के चेंबूर स्थित किराये के घर पर पहुंचा. जहां बच्चे की कस्टडी और बुर्के को लेकर फिर से बहस हो गई और इकबाल मोहम्मद शेख ने उसकी गर्दन काट दी. उसके अलावा, शेख ने उसके शरीर पर कई वार किए. रुपाली के मां-बाप को जब खबर मिली तो वह खून से लथपथ अपने कमरे में पड़ी थी. उसे तत्काल घाटकोपर के रजवाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.