करंट टॉपिक्स

एनआईए ने आतंकी लखबीर सिंह से जुड़े आतंकी जसप्रीत को गिरफ्तार किया

Spread the love

चंडीगढ़. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पंजाब के फिरोजपुर में एक कनाडा बेस्ड खालिस्तानी आतंकवादी से संबंधित एक प्रमुख गुर्गे को गिरफ्तार किया है. गुरुवार को बहु-राज्य तलाशी अभियान के दौरान एनआईए ने कार्रवाई की.

एनआईए के अनुसार गिरफ्ताप आरोपी की पहचान जसप्रीत सिंह के रुप में हुई है. वह पंजाब के फिरोजपुर जिले का रहने वाला है. जांच एजेंसी ने जसप्रीत के पास से एक 32 बोर रिवॉल्वर, विभिन्न बोर के 69 कारतूस, 100 ग्राम हेरोइन, 100 ग्राम अफीम, 2,20,500 रुपये नकद और विभिन्न डिजिटल उपकरण जब्त किए, जो विदेश स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह संधू से जुड़ा पाया गया.

एनआई के अनुसार प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) पर कार्रवाई करते हुए एनआईए ने गुरुवार को कई राज्यों में तलाशी ली और नामित आतंकवादी लखबीर सिंह संधू उर्फ लंडा से जुड़े एक प्रमुख सदस्य को गिरफ्तार किया.

एनआईए ने पिछले साल 10 जुलाई को मामला दर्ज किया था और जांच में प्रतिबंधित खालिस्तानी आतंकवादी संगठन की आतंकी साजिशों में लंडा की संलिप्तता का पता चला था. आतंकी साजिशों के अलावा, एनआईए को इन आतंकवादियों द्वारा अंतरराष्ट्रीय सीमाओं और अंतरराज्यीय सीमाओं के पार हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी और आपूर्ति के सबूत मिले थे. एनआईए के अनुसार,  आतंकवादी कृत्यों को अंजाम देने के लिए विभिन्न चैनलों से अपने सहयोगियों को पैसे भेजने में भी शामिल पाए गए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *