करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान – राममय हुई दिल्ली, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, शोभा यात्रा, हवन का आयोजन

नई दिल्ली. अयोध्या में  भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए दिल्ली में हर दिन समाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं. श्रीराम जन्मभूमि मन्दिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तत्वाधान में रविवार को दिल्ली के सैकड़ों स्थानों पर अलग-अलग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. कई स्थानों पर भगवान श्रीराम की आकर्षक शोभा यात्रा निकाली गई, वहीं कई जिलों में हवन यज्ञ तथा युवाओं ने मोटरसाइकिल रैली निकाल कर समरसता का संदेश दिया. शोभा यात्राओं में बड़ी संख्या में मातृशक्ति की सहभागिता रही. युवाओं ने मोटर साइकिल रैली के माध्यम से भगवान श्रीराम के मंदिर हेतु समाज के हर वर्ग से सहयोग का आह्वान किया.

कई स्थानों पर माता बहनों द्वारा भगवान राम की आरती उतारकर पुष्प वर्षा की गई. अभियान शोभा यात्रा में समाज के हर वर्ग की उपस्थिति से सामाजिक एकता व समरसता के अद्भुत दृश्य देखने को मिले. देश की राजधानी दिल्ली में उत्सव जैसा वातावरण है.

इस अवसर पर विष्णु गार्डन नगर में रहने वाले दो भाइयों दीपांशु (10 वर्ष) और हिमांशु (5 वर्ष) अपने गुल्लक के पैसे श्रीराम मंदिर हेतु समर्पित किए. उन्होंने समर्पण राशि विश्व हिन्दू परिषद, इंद्रप्रस्थ के अध्यक्ष कपिल खन्ना जी को भेंट की.

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान के तहत वसंत जिले के स्वयंसेवकों ने युवाओं में जागरूकता के लिए ‘रन फॉर राम मंदिर’ मैराथन आयोजित की. जिसमें सैकड़ों की संख्या में स्कूल व कॉलेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *