करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान – पहले ही दिन रामभक्तों ने समर्पित की 97,62, 878 रुपये की राशि

भीलवाड़ा. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान का उद्घाटन हरीशेवा सनातन आश्रम भीलवाड़ा में हुआ. हरीशेवा आश्रम में पूज्य महामंडलेश्वर हंसराम उदासीन व प्रमुख उद्योगपति गौ भक्त अशोक कोठारी के सान्निध्य में संपन्न हुआ. पहले ही दिन रामभक्तों ने 97,62, 878 की राशि का समर्पण किया. दीप प्रज्ज्वलन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ, और तत्पश्चात राकेश आसावा ने विजयमहामंत्र श्री राम जय राम जय जय राम मंत्र का तेरह बार जप किया.

अशोक कोठारी ने कहा कि यह हमारे जीवन का सौभाग्य है कि हम 492 वर्ष पश्चात इस भव्य मंदिर के निर्माण में सहभागी बन रहे हैं. शताब्दियों तक सुरक्षित रहने वाले इस मंदिर में हमारा भी योगदान हो रहा है, यह हमारे लिए बड़े ही गर्व की बात है.

कार्यक्रम के अंत में आशीर्वचन देते हुए पूज्य महामंडलेश्वर ने कहा कि यह मंदिर मात्र राम मंदिर ही नहीं है, यह राष्ट्र मंदिर है. इसके माध्यम से भारतीय संस्कृति का विश्व भर में प्रसार होगा और भगवान श्रीराम के प्रेरणादाई जीवन की झांकियां और उनके प्रेरक प्रसंग रामायण म्यूजियम में संग्रहित किए जाएंगे. संपूर्ण मंदिर की भव्यता-दिव्यता और स्थान की आवश्यकता देखते हुए उन्होंने संपूर्ण देशवासियों से आह्वान किया कि आपके जीवन में यह अवसर आया है तो अधिक से अधिक समर्पण करने से नहीं चूकें क्योंकि यह राशि हमारे पूर्वजों द्वारा संचित धन में से है और हमारे लगभग 4 लाख रामभक्तों ने अपने आप को समर्पित किया है. यह मंदिर देश और दुनिया को दिशा देने में समर्थ होगा और उन बलिदानी रामभक्तों को सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी.

कार्यक्रम में स्वर्गीय भगवती लाल जी बहेड़िया की पत्नी ने 10,00,000 रुपये की राशि पूज्य महामंडलेश्वर को भेंट करते हुए कहा कि काश, वह भी इस कार्यक्रम में उपस्थित होते और अपनी आंखों से राम मंदिर को बनते हुए देखते. बेगराज राधा किशन सोमानी चैरिटेबल ट्रस्ट की रुचि सोमानी ने 11,11,111 की  निधि समर्पित की. कहा कि हमारे जीवन का बहुत बड़ा सौभाग्य है कि हम इतनी तुच्छ भेंट भगवान श्रीराम के मंदिर के लिए कर पा रहे हैं, हम चाहेंगे कि हम और भी देवें. कार्यक्रम के अंत में शांति पाठ किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *