करंट टॉपिक्स

निधि समर्पण अभियान – 40 लाख परिवारों में जाएंगे एक लाख कार्यकर्ता

Spread the love

चित्तौड़ (विसंकें). अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की ओर से पूरे देश में 15 जनवरी से शुरू होने जा रहे निधि समर्पण अभियान के निमित्त भीलवाड़ा में आदर्श विद्या मंदिर परिसर में विभाग और प्रान्त के समिति के कार्यकर्ताओ की बैठक हुई.

चित्तौड़ प्रान्त के अभियान प्रमुख कौशल गौड़ ने बताया कि बैठक में उपस्थित बांसवाड़ा, उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़, भीलवाड़ा, अजमेर, कोटा, और बारां विभाग के अभियान के कार्यकर्ताओं ने भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण में बढ़-चढ़ कर सहयोग व समर्पण करने का संकल्प लिया और तय किया कि चित्तौड़ प्रांत के 27 जिलों में 154 खंड के 15302 ग्रामों और 66 नगरों की 578 बस्ती के 40 लाख परिवारों में, बीस हज़ार टोलियों के माध्यम से एक लाख राम भक्त समर्पण संग्रह करने के लिए पहुंचेंगे.

बैठक में आह्वान किया गया कि हर रामभक्त स्वयं भी निधि समर्पण का संकल्प ले, अपने परिवार के सदस्यों को श्रीराम के इस कार्य हेतु संकल्प दिलवाना है. अपने आसपास रहने वाले परिवारों से भी भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनाने में सहयोग समर्पण करने का आग्रह करे.

बैठक में पत्रक, फोल्डर एवं श्रीराम मंदिर के चित्र का विमोचन किया गया. जिसमें अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर हेतु अभियान की, और मंदिर की सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध है. यह पत्रक समर्पण संग्रह करते हुए दान दाताओं को गृह संपर्क के समय दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.