करंट टॉपिक्स

शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर लायक खान ने हथौड़े से पीटकर नीतू की हत्या की

नई दिल्ली. रोहिणी के बेगमपुर क्षेत्र में शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर लायक खान ने 17 साल की एक नाबालिग लड़की नीतू की हथौड़े से पीट-पीट कर हत्या कर दी. मृतका अपने माता पिता और भाई के साथ भरत व्यास क्षेत्र में रहती थी. घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है. घटना के समय लड़की के माता-पिता काम पर गए हुए थे. घटना के पश्चात महिला अधिकारों की पैरोकारी करने वालों, सिकुलर मीडिया की चुप्पी देखने लायक है. इस पर प्राइम टाइल नहीं चला.

पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात लगभग 8:30 बजे सूचना मिली कि बेगमपुर के भरत व्यास क्षेत्र में एक घर के अंदर लड़की लहूलुहान अवस्था में मिली है, जिसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लड़की का नाम नीतू था, जिसकी उम्र 17 साल थी और वह 11वीं कक्षा की छात्र थी. लड़की के माता-पिता एक फैक्ट्री में काम करते हैं, परिवार में एक छोटा भाई भी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की के परिजनों से पता चला कि उनके घर पर लायक खान नामक एक लड़के का आना जाना था. लायक एक फैक्ट्री में काम करता है और बवाना में रहता है. लड़की का परिवार भी पहले बवाना में ही रहता था, लेकिन कुछ समय पहले परिवार बेगमपुर में शिफ्ट हो गया था.

नीतू की मां रानी का कहना है कि वह और उनके पति शुक्रवार सुबह फैक्ट्री काम पर चले गए थे. नीतू कल स्कूल गई थी. दोपहर में उसका फोन भी मेरे पास आया था, वह बोल रही थी कि आज लायक ने बहुत हंगामा कर दिया. फिर उसने कहा कि जब तुम घर आओगी तो बताऊंगी. कुछ समय पहले ही नीतू ने बताया था कि लायक ने उसे शादी का प्रस्ताव दिया है, लेकिन नीतू ने उसे स्पष्ट मना कर दिया कि हमारे धर्म अलग हैं. शादी नहीं हो सकती.

नीतू के छोटे भाई ने बताया, “शुक्रवार को नीतू अपने स्कूल गई थी. दोपहर 2 बजे वह वापस लौटी थी. 4 बजे लायक आया था. नीतू ने उसे घर से बाहर जाने के लिए कहा था. वह फिर आ गया. शाम लगभग पौने 6 बजे जब सामने वाले घर के मजदूर चले गए तो लायक ने मेरे मौसी के भाई को चिकन लाने के लिए 200 रुपये दिए. मैं भी गली के बाहर था. हम लगभग 7 बजे आए तो घर के दरवाजे पर ताला लगा हुआ था. रात लगभग 8:30 बजे मां आई, तब दरवाजे का कुंडा तोड़ा गया. अंदर कमरे के फर्श पर नीतू खून से लथपथ पड़ी थी. उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *