करंट टॉपिक्स

हमारी संस्कृति ही हमारी विरासत

Spread the love

नोएडा. गलगोटिया विश्वविद्यालय में 26-27 अगस्त, 2023 को प्रेरणा यूथ फॉर नेशन और गलगोटिया विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वाधान में ग्रेटर नोएडा लघु फिल्म फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है. इसका पोस्टर का अनावरण 7 मई को हुआ था. कार्यक्रम को सफल बनाने और सुचारू रूप से संचालित करने के उद्देश्य से गलगोटिया विश्वविद्यालय के सभागार में 23 जुलाई को पदाधिकारियों की बैठक संपन्न हुई.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेन्द्र ठाकुर जी ने ग्रेटर नोएडा लघु फिल्म फेस्टिवल के महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति ही हमारी विरासत है. इस फिल्म फेस्टिवल का मुख्य उद्देश्य युवा प्रतिभा को निखारना है. उन्होंने फ़िल्म के माध्यम से समाज को जीवन देने के महत्व समझाया. कहा कि सामाजिक परिवर्तन और सामाजिक समरसता पर केंद्रित यह फिल्म फेस्टिवल युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगा. क्योंकि फिल्में सामाजिक बदलाव का एक सशक्त माध्यम हैं.

जनसंचार विभाग के विभागाध्यक्ष प्रोफेसर ए.राम पाण्डेय ने बताया कि फिल्म फेस्टिवल में अभी तक 200 से अधिक फिल्में प्राप्त हो चुकी हैं. इनकी स्क्रीनिंग का काम लगभग पूर्ण हो चुका है. कार्यक्रम में सुनील त्यागी ने कहा कि ग्रेटर नोएडा लघु फिल्म फेस्टिवल का लक्ष्य संचार के माध्यम से यूथ में परिवर्तन लाना है. इस फिल्म फेस्टिवल के जरिए छात्र और व्यक्तिगत फिल्में बनाने वाले अपनी रचनात्मकता को प्रदर्शित करते हैं. कार्यक्रम की बाह्य व्यवस्था की जानकारी फेस्टिवल के संयोजक सुभाष तिवारी ने दी और आगे के कार्यक्रम का विवरण प्रस्तुत किया. फिल्म फेस्टिवल को सफल बनाने के लिये अरुण अरोड़ा ने सहयोगियों की प्रशंसा करते हुए आयोजन को जनजागरण का एक माध्यम बनाने की संकल्पना पर काम करने का सुझाव दिया.

इस अवसर पर गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ. विश्वास त्रिपाठी, और विभिन्न पदाधिकारी,  गलगोटिया विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के प्राध्यापक व अन्य उपस्थित रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.