करंट टॉपिक्स

राष्ट्रीय विचार को लोगों तक पहुंचाना ही हमारा असली उद्देश्य – सुरेश सोनी जी

Spread the love

गुवाहाटी. वर्ष प्रतिपदा के अवसर शनिवार को नवनिर्मित पांच मंजिला भवन “सुदर्शनालय” में गृह प्रवेश का कार्यक्रम आयोजित किया गया. गृह प्रवेश पर प्रातः से ही विभिन्न मांगलिक कार्यक्रम आयोजित किये गये, जो देर रात तक चलेंगे.

गुवाहाटी के हेंगराबारी, बरबारी स्थित “सुदर्शनालय” में गृह प्रवेश के अवसर पर उपस्थित स्वयंसेवकों को वरिष्ठ प्रचारक एवं अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश सोनी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में संघ कार्य लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में यह भवन निश्चित रूप से उपयोगी साबित होगा. उन्होंने भवन के नामकरण के संबंध में कहा कि पूर्व सरसंघचालक के.एस. सुदर्शन ने पूर्वोत्तर में लंबे समय तक सेवा कार्य किया. उनके सेवा कार्यों को यादगार बनाने के लिए ही भवन का नाम “सुदर्शनालय” रखा गया है. भारत बहुभाषाओं वाला देश है. विशेषकर पूर्वोत्तर में काफी भाषाएं होते हुए भी सबका भाव एक है. इसको देखते हुए संघ ने पूर्वोत्तर में कार्य आरंभ किया, जिसका आज तेजी से विस्तार हो रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रचारक एवं स्वयंसेवकों का लक्ष्य भवन बनाना नहीं है, बल्कि राष्ट्रीय विचार को लोगों तक पहुंचाना ही हमारा असली उद्देश्य है. लोगों के बीच समरसता, भाईचारा, एकता को मजबूत करना है. उन्होंने पूर्वोत्तर में संघ का कार्य आरंभ करने वाले वरिष्ठ प्रचारकों के अवदानों को विस्तार से याद किया.

“सुदर्शनालय” के गृह प्रवेश के अवसर पर आज सुबह 7 बजे यज्ञ का आयोजन किया गया. वहीं 8 से 10 बजे तक भागवत पाठ तथा महिलाओं द्वारा नाम कीर्तन किया गया. 11.30 बजे गृह प्रवेश का कार्यक्रम पूरे मांगलिक विधिविधान के साथ संपन्न हुआ. इस दौरान संघ के क्षेत्र संघचालक डॉ. उमेश चक्रवर्ती, महानगर संघचालक गुरु प्रसाद मेधी आदि विराजमान थे. गुरु प्रसाद मेधी ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए भवन निर्माण में सहयोग करने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.