करंट टॉपिक्स

पद्मावत एक्सप्रेस घटना –महिला के साथ अश्लील हरकत करने पर हुई थी आमिर हुसैन की पिटाई, पीड़िता ने आमिर के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

Spread the love

मुरादाबाद. कुछ दिन पहले पद्मावत एक्सप्रेस में सवार पीतल कारोबारी आसिम हुसैन ने यात्रियों पर दाढ़ी खींचने, बेल्ट से पीटने, जबरदस्ती धार्मिक नारे लगवाने और वीडियो बनाने का आरोप लगाकर मुकदमा दर्ज करवाया था.

लेकिन अब, घटना को लेकर नई जानकारी सामने आई है. आमिर हुसैन की पिटाई महिला के साथ ट्रेन में अश्लील हरकत करने पर हुई थी. ‘जय श्री राम’ न बोलने के कारण नहीं; अब पीड़िता ने आमिर के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. ट्रेन में सवार महिला ने मंगलवार को आसिम के खिलाफ शिकायत देकर छेड़खानी का मामला दर्ज करवाया है. शिकायत के आधार पर रेलवे पुलिस ने आसिम हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. 12 जनवरी को पद्मावत एक्सप्रेस में आसिम हुसैन के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो के आधार पर जीआरपी ने मारपीट करने वाले दो युवकों के खिलाफ कार्रवाई की थी. 12 घंटे तक कोई तहरीर न मिलने पर लोगों को छोड़ दिया गया.

13 जनवरी की रात आसिम हुसैन अपने वकील के साथ शिकायत लेकर जीआरपी थाने पहुंचा. उसने पुलिस को बताया कि ट्रेन में उसके साथ मारपीट के अलावा लूट हुई. उसकी दाढ़ी खींची गई और धार्मिक नारे लगवाए गए. जीआरपी ने रिपोर्ट दर्ज की और जांच पड़ताल शुरू की. जांच में पाया गया कि दाढ़ी खींचने और नारे लगवाने का आरोप गलत है. इसके बाद मुकदमे से लूट और धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराएं हटाई गईं.

रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रत्यक्षदर्शी यात्रियों के बयान से यह भी सामने आया कि आसिम ने एक महिला से छेड़खानी की थी, जिसके बाद गुस्साए यात्रियों ने उसकी पिटाई की थी. स्थिति को स्पष्ट करने के लिए जीआरपी ने महिला की तलाश शुरू की. मंगलवार को महिला की ओर से शिकायत मिलने पर और यह स्पष्ट होने पर की आरोपी आसिम ने उसके साथ छेड़खानी की थी, जीआरपी ने आगे की कार्रवाई की. मंगलवार 17 जनवरी को महिला को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया और 164 के बयान दर्ज हुए. इसके बाद आसिम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

सीओ जीआरपी देवीदयाल ने बताया कि जिन लोगों ने आसिम के साथ मारपीट की थी. उनकी भी तलाश जारी है, जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.