करंट टॉपिक्स

पाकिस्‍तान – हिन्दू महिला की गला रेत कर जघन्य ह्त्या, हैवानियत की सारी हदें पार; शव के किए टुकड़े

Spread the love

नई दिल्ली. आतंकवाद के पनाहगार पाकिस्तान अल्‍पसंख्‍यकों विशेषकर हिन्दुओं के लिए नर्क बनता जा रहा है. पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार की घटनाएं प्रतिदिन सामने आती हैं. ताजा घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत से सामने आई है, जहाँ दरिंदों ने एक हिन्दू महिला के साथ क्रूरता की सारी हदें पार कर दीं. दरिंदों ने महिला के साथ पहले तो दुष्कर्म किया और फिर उसकी निर्ममता से गला रेत कर हत्‍या कर दी. सिर्फ इतना ही नहीं हिन्दू महिला की हत्या करने के बाद महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया और उसके अंदर से मांस निकाल ल‍िया. यह घटना सिंध प्रांत के सिंझोरो की है, यहाँ अधिकांश पाकिस्‍तानी हिन्दू रहते हैं.

घटना सामने आने के बाद पूरे मामले को लेकर स्थानीय हिन्दुओं ने जमकर विरोध किया, हत्या के 3 दिन बाद सिंध पुलिस ने मामला दर्ज किया. दरिंदगी के पश्चात पाकिस्‍तानी पुलिस ने 3 दिन तक मामला दर्ज न कर साबित कर दिया कि पाकिस्‍तान में हिन्दुओं की हालत क्‍या है. हिन्दू समुदाय से पाकिस्तान की पहली महिला सीनेटर कृष्णा कुमारी ने घटना के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, “दया भेल नामक 40 वर्षीय बेरहमी से हत्या कर दी और शव बहुत बुरी हालत में मिला. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था और दरिंदों ने पूरे सिर का मांस निकाल दिया था. आज उसके गांव का दौरा किया. वहां पुलिस टीमें पहुंचीं हैं.”

जिस महिला की जघन्य तरीके से हत्या की गई है, उस महिला की पहचान भील समुदाय की दया भील के रुप में हुई है, जो सिंध की सिंझोरो की रहने वाली है. पाकिस्तान में हिन्दू अल्पसंख्यकों की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्‍तान की कुल 22 करोड़ की जनसंख्‍या में केवल 4 प्रतिशत अल्‍पसंख्‍यक हैं. पाकिस्‍तान में हिन्दुओं के साथ अक्‍सर मारपीट और मंदिरों को तोड़ने की खबरें आती रहती हैं. हिन्दू लड़कियों का जबरन अपहरण करके उनके साथ निकाह और धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार पर मानवाधिकार की दुहाई देने वाले कहीं नजर नहीं आ रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.