करंट टॉपिक्स

नूपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से घुसपैठ करने वाला पाकिस्तानी गिरफ्तार

Spread the love

जयपुर. श्रीगंगानगर में सीमा सुरक्षा बल को बड़ी सफलता मिली है. सुरक्षा बलों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़ा है, जिसने पूछताछ में हैरान करने वाला खुलासा किया है. आरोपी का नाम रिजवान अशरफ है, जो पाकिस्तान के पंजाब के बहाऊद्दीन जिले का निवासी है. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था. तभी उसे हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया.

खुफिया एजेंसियों की पूछताछ में रिजवान ने बताया कि नूपुर शर्मा के बयान को लेकर पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की बैठक हुई थी, जिसमें बयान की निंदा की गई. उसके बाद उलेमाओं के बयानों के बहकावे में आकर उसने नूपुर शर्मा की हत्या करने की योजना बनाई. और उसके बाद आरोपी भारत आने के लिए सीमा पार करने की कोशिश कर रहा था.

घुसपैठिए रिजवान अशरफ से पूछताछ के बाद एक एसपी ने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या करने के मकसद से आरोपी भारत आना चाह रहा था. मौलवियों की बैठक के बाद उसने नूपुर शर्मा की हत्या करने की ठान ली थी. आरोपी ने यह भी बताया कि वह भारत में घुसने के बाद श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाना चाहता था. अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद वह वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. उसके पास से चाकू, खाने का सामान, नक्शे और मजहबी किताबें बरामद की गई हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.