करंट टॉपिक्स

PFI समर्थकों का प्रदर्शन – पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए; मुख्यमंत्री बोले – शिवाजी महाराज की धरती पर राष्ट्र-विरोधी नारे सहन नहीं

Spread the love

पुणे. देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) कार्यालयों पर छापेमारी के बाद समर्थक जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बीच महाराष्ट्र के पुणे में शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. वहीं, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे सहन नहीं किए जाएंगे.

पुणे में प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग तेज हो रही है. भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा कि पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने वालों को याद रखना चाहिए कि उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने की भी मांग की.

एक अन्य भाजपा विधायक राम सतपुते ने नारे लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की और कहा कि पुणे पुलिस को उन्हें गिरफ्तार करना चाहिए.

NIA की टीम ने पुणे में PFI के ऑफिस पर छापेमारी की थी. इसके बाद PFI समर्थक कलेक्टर ऑफिस पहुंचे और विरोध प्रदर्शन करने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया तो इस दौरान वहां मौजूद कुछ कार्यकर्ता देश विरोधी नारे लगाने लगे.

पुणे में विरोध प्रदर्शन के कुछ वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें कुछ लोग ‘अल्लाह हू अकबर’ के साथ ही ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि प्रदर्शन पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया. साथ ही बिना अनुमति प्रदर्शन करते के आरोप में 60-70 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसके अलावा मुख्य आरोपी की पहचान कर ली गई है, जिसका नाम रियाज सैय्यद बताया गया है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि पर राष्ट्र-विरोधी नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. उन्होंने ट्वीट किया – पुणे में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. इसकी जितनी निंदा की जाए उतनी कम है. पुलिस निश्चित रूप से उचित कार्रवाई करेगी, लेकिन शिवाजी की भूमि पर इस तरह के नारे सहन नहीं किए जाएंगे.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फणडवीस की प्रतिक्रिया सामने आई है. मीडिया से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में और भारत में अगर कोई नापाक इरादों से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाएगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.