करंट टॉपिक्स

प्रभाकर जी आदर्श और प्रेरणादायी व्यक्तित्व के धनी थे – सुरेश सोनी

Spread the love

प्रभाकर केळकर जी की स्मृति में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन

सरकार्यवाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री, भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल (विसंकें). राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह सरकार्यवाह सुरेश सोनी ने कहा कि जब तक व्यक्ति रहता है तो साथ में चर्चाएं होती हैं, जब वह चला जाता है तो उसकी स्मृतियां और उसके किए गए कार्य ही शेष रह जाते हैं. इसी प्रकार का व्यक्तित्व वरिष्ठ प्रचारक प्रभाकर जी केळकर का था. स्वर्गीय केळकर आदर्श और प्रेरणादायी व्यक्तित्व के धनी थे. वह जितना मधुर गीत गाते थे, उतना ही अच्छा उनका शारीरिक था. ऐसे बहुयामी प्रतिभा के धनी विरले ही होते हैं.

भारतीय किसान संघ मध्यप्रदेश ने स्व. प्रभाकर केळकर जी की स्मृति में गुरुवार को मानस भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया था. श्रद्धांजलि सभा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह भय्या जी जोशी, भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय महामंत्री बद्रीनारायण चौधरी, भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आईएन बसवेगोडा सहित अन्य ने श्रद्धांजलि अर्पित की. वरिष्ठ प्रचारक और भारतीय किसान संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभाकर जी केळकर का 30 अक्तूबर को 71 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

श्रद्धांजलि सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केळकर जी के साथ अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि उनका केळकर जी के साथ 44 वर्ष पुराना संबंध है. आपातकाल के दौरान जब वे जेल गए थे, तब पहली बार उनकी केळकर जी से प्रत्यक्ष भेंट हुई थी. केळकर जी हमेशा ही प्रेम व उत्साह से परिपूर्ण रहते थे. प्रदेश में किसान संघ के संगठन को मजबूती देने में उनका अतुल्यनीय योगदान है. उन्होंने सरकार और किसानों का मित्रतापूर्ण रिश्ता आंदोलन के माध्यम से बनाकर दिखाया था.

इस दौरान ध्यान योगी उत्तम स्वामी जी ने भी केळकर जी के साथ व्यतीत अपने समय को याद किया. श्रद्धांजलि सभा में केळकर जी के साथ समय व्यतीत करने वाले कई अन्य लोगों ने अपने अनुभव नम आंखों के साथ साझा किए. कार्यक्रम के अंत में चित्र पर पुष्प समर्पित कर व मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *