करंट टॉपिक्स

प्रकटोत्सव – 2500 स्‍वयंसेवक करेंगे शारीरिक कार्यक्रमों का प्रदर्शन

Spread the love

वनवासी कल्‍याण परिषद के कौशल विकास केन्‍द्र के नवीन भवन का लोकार्पण

भोपाल. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी रविवार, 11 दिसंबर को लाल परेड मैदान पर स्वयंसेवकों के शारीरिक प्रकट कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में सम्मिलित होंगे. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त ओ. पी. रावत रहेंगे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ भोपाल विभाग के स्वयंसेवकों का शारीरिक प्रकट कार्यक्रम सायं 4.30 बजे से प्रारंभ होगा. सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी के बौद्धिक से पहले भोपाल विभाग के 2500 से अधिक स्वयंसेवक शारीरिक का प्रदर्शन करेंगे. 90 मिनट चलने वाले कार्यक्रम में स्वयंसेवक वर्ष भर शाखा में सीखे गए समता, दंड प्रयोग, व्यायाम योग, दंड के 10 प्रगत प्रयोग, आदि का सामूहिक प्रदर्शन करेंगे. स्वयंसेवकों के 3 घोष दल घोष वादन करेंगे.

कार्यक्रम के लिए स्वयंसेवक शाखाओं में विगत तीन माह से तैयारी कर रहे थे. इस दौरान उन्‍होंने संचलन, दंड से रक्षा एवं आक्रमण के प्रयोगों का प्रशिक्षण प्राप्‍त किया. अब इनका प्रयोग सामूहिक प्रकटीकरण होगा.

शारीरिक प्रकट कार्यक्रम के लिए लाल परेड मैदान में तैयारियां अंतिम चरण में हैं. कार्यक्रम के लिए एक विशाल मंच तैयार किया गया है. इसके ठीक सामने 2500 स्‍वयंसेवक व्‍यायाम, समता, दंड प्रयोग और घोषवादन का प्रदर्शन करेंगे. मैदान में लगभग 10 हजार लोगों के बैठने की व्‍यवस्‍था की गई है.

कौशल विकास केन्‍द्र के नवीन भवन का करेंगे लोकार्पण

सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी महाराणा प्रताप नगर स्थित वनवासी कल्‍याण परिषद के परिसर में नव निर्मित कौशल विकास केन्‍द्र का लोकार्पण भी करेंगे. रविवार सायं 6.30 बजे से आयोजित कार्यक्रम में जनजातीय नायक टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण भी किया जाएगा. इसके पहले जनजातीय नायकों के चित्रों की प्रदर्शनी का उद्घाटन होगा. विशिष्‍ट अतिथि शिवराज सिंह जी चौहान रहेंगे. विशेष अतिथि के रूप में राष्‍ट्रीय जनजातीय आयोग के अध्‍यक्ष हर्ष जी चौहान, अखिल भारतीय वनवासी कल्‍याण परिषद के महामंत्री योगेश जी बापट एवं इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के महाप्रबंधक शशि जी चौधरी उपस्थित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.