चीन के खिलाफ प्रदर्शनों में आ रही तेजी, लोग सड़कों पर आकर कर रहे विरोध Reviewed by Momizat on . नई दिल्ली. देशभर में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में तेजी आ रही है. लोग सड़कों पर आकर चीन का खुलकर विरोध कर रहे हैं. चीन द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की नई दिल्ली. देशभर में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में तेजी आ रही है. लोग सड़कों पर आकर चीन का खुलकर विरोध कर रहे हैं. चीन द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की Rating: 0
    You Are Here: Home » चीन के खिलाफ प्रदर्शनों में आ रही तेजी, लोग सड़कों पर आकर कर रहे विरोध

    चीन के खिलाफ प्रदर्शनों में आ रही तेजी, लोग सड़कों पर आकर कर रहे विरोध

    Spread the love

    नई दिल्ली. देशभर में चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों में तेजी आ रही है. लोग सड़कों पर आकर चीन का खुलकर विरोध कर रहे हैं. चीन द्वारा भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की हिमाकत के विरोध में कठुआ में अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत के बैनर तले शहर के लोगों ने मुखर्जी चौक पर मौन प्रदर्शन कर अपना रोष जताया. मुंह पर पट्टियां बांधकर लोगों ने चीन द्वारा निर्मित वस्तुओं को भी जलाया. प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे रमेश भारती ने कहा कि पिछले दिनों चीन द्वारा भारतीय सीमा के अंदर घुसना विश्व कानूनों के खिलाफ है. चीन को इस बात ख्याल रखना चाहिए कि पड़ोसी मुल्क के साथ दोस्ताना संबंध सकारात्मक परिणाम लाते हैं.

    प्रदर्शनकारियों का कहना था कि चीन की इस हरकत का जवाब देने के लिए उसे आर्थिक रूप से कमजोर करना होगा. अगर चीन इस बात ख्याल नहीं रख सकता है तो भारतीय जनता को इसका जवाब देना होगा. किसी भी देश को सबक सिखाने का सबसे बढ़िया तरीका उसे आर्थिक रूप से कमजोर करना है. चीन की वस्तुओं का सबसे बड़ा खरीददार भारत है, ऐसे में अगर लोग चीन में निर्मित वस्तुओं को नहीं खरीदेंगे तो चीन को बड़ा झटका लगेगा.

    जम्मू में चीन से गुस्साए व्यापारियों ने रद्द किया 10 करोड़ का ऑर्डर

    बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में चीन के खिलाफ गुस्सा पनप रहा है. अब जम्मू में भी व्यापारियों ने चीन के सामान से तौबा करने की ठान ली है. जम्मू में व्यापारी संगठनों ने ऐलान किया है कि वह अब चीन से सामान इम्पोर्ट करना बंद कर देंगे. जम्मू के सबसे बड़े थोक बाजार वेयर हाउस नेहरू ने गुरुवार को इसका ऐलान किया. यहां व्यापारी चीन से अदरक और सेम जैसी सब्जियों को मंगवाते रहे हैं. लेकिन अब तय किया गया है कि इनके ऑर्डर को बंद कर दिया जाएगा. सिर्फ जम्मू ही नहीं, बल्कि देश के अलग-अलग हिस्सों में चीन के खिलाफ आवाज उठ रही है. व्यापारियों ने करीब दस करोड़ रुपये का ऑर्डर रद्द भी कर दिया है.

    चाइना मेड सामान का बहिष्कार करके देंगे सच्ची श्रद्धांजलि

    आगरा में लद्दाख की गलवान घाटी में 20 भारतीय शूरवीरों की शहादत के बाद शहरवासी अब चीन को आर्थिक रूप से कमजोर करने का संकल्प ले चुके हैं. चीन के उत्पादों की ताजनगरी की सड़कों पर होली जलाई जा रही है. जगह-जगह लोग चीन निर्मित झालरों, टीवी और मोबाइल का बहिष्कार किया जा रहा है. सैनिकों के लिए शहरवासी अब चाइना मेड सामान का बहिष्कार कर शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं. शहर के प्रबुद्ध वर्ग ने चीन द्वारा बनाए उत्पादों को एक जगह एकत्रित कर उसमें आग गला दी. इसमें मोबाइल चार्जर, एलईडी और मोबाइल लीड सहित अन्य सामान शामिल है. शहरवासियों का कहना है कि कि चीन के सामान में आग यहां लगाएंगे तो वहां चाइना जलने लगेगा यानि वहां आर्थिक स्थिति कमजोर होगी और लोगों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जाएगा. इसलिए हम सभी को मिलकर चाइना के सामान का बहिष्कार करना होगा.

    •  
    •  
    •  
    •  
    •  

    About The Author

    Number of Entries : 6865

    Leave a Comment

    हमारे न्यूज़लेटर के लिए साइन अप करें

    VSK Bharat नवीनतम समाचार के बारे में सूचित करने के लिए अभी सदस्यता लें

    Scroll to top