करंट टॉपिक्स

अयोध्या – मतांतरण की सूचना पर छापेमारी, 3 दर्जन गिरफ्तार

Spread the love

अयोध्या. उत्तर प्रदेश में मतांतरण की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रहीं. राम नगरी अयोध्या के मात्र 20 किलोमीटर दूर स्थित बीकापुर थाना क्षेत्र में मतांतरण का मामला सामने आया है. जिसमें 3 दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें अधिकतर महिलाएं शामिल हैं.

दरसल, अयोध्या जनपद के बीकापुर थाना क्षेत्र चांदपुर गांव में स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, एसडीएम व अयोध्या पुलिस ने छापेमारी की. जिसमें महिला व पुरुष सहित बड़ी संख्या में ईसा मसीह की प्रार्थना कर मतांतरण का कार्य किया जा रहा था. जिसको लेकर 3 दर्जन लोगों हिरासत में लेते हुए थाने भेज दिया गया है. तो वहीं अन्य लोगों से पूछताछ की जा रही है.

इस दौरान उपस्थित रविंद्र भारती ने बताया कि मैं हिन्दू धर्म को मानने वाला इंसान हूं और यहां पर आज ईसा मसीह की प्रार्थना कर रहे थे. हमारे घर में हमारी पत्नी और मैं सभी बीमार थे. मैं यहां प्रार्थना कर रहा था कि मुझे शांति मिले. इसलिए आया था तो ही बताया कि यहां सभी लोग सामूहिक रूप से ईसा मसीह की प्रार्थना कर रहे थे.

एसडीएम अनुराग प्रसाद ने जानकारी दी कि स्थानीय लोगों द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी, यहां पर मतांतरण की मंशा से कुछ लोग मौजूद हैं. जिसके बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन की जा रही है और इस मामले में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार विधि सम्मत कार्यवाही की जाएगी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *