करंट टॉपिक्स

राजस्थान – बंधक बनाकर, पिस्तौल के दम पर नैनीताल के नितिन पंत का धर्मांतरण करवाया

Spread the love

जयपुर. हरियाणा और राजस्थान का मेवात क्षेत्र जिहादियों का सुरक्षित गढ़ बन रहा है. यहां हर प्रकार के अपराध संगठित रूप में होते हैं. एक बार बाहर का कोई व्यक्ति इनके हत्थे चढ़ जाए तो उसका बच निकलना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में अराजक तत्वों का शिकार बने उत्तराखंड नैनीताल के नितिन पंत. जिहादियों ने उन्हें बंधक बनाकर, पिस्तौल के दम पर अली हसन बना दिया. विरोध करने पर उन्हें करेंट तक दिया जाता था. किसी तरह उनके चंगुल से छूटकर भागे नितिन पंत ने उत्तर प्रदेश के सहारनपुर पहुंचने पर आप बीती सुनाई तो सभी सकते में आ गए.

नितिन पंत 2010 में नौकरी की तलाश में राजस्थान के भिवाड़ी आए थे. जहां उनकी मुस्लिम समाज के कुछ लोगों से जान पहचान हो गई. वे उसे मेवात ले गए. मेवात पहुंचने पर नितिन पंत को उनका दूसरा ही चेहरा दिखाई दिया. वे उस पर इस्लाम अपनाने के लिए दबाव बनाने लगे. उसे जमीन, नौकरी, शादी सब प्रकार के लालच दिए तथा बंधक बना लिया. विरोध करने पर उसे व परिवार को मारने की धमकी दी. करेंट तक देकर प्रताड़ित किया, पिस्तौल दिखाई. कलमा पढ़वा कर नितिन पंत का नाम अली हसन रख दिया गया.

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, इस्लाम में कन्वर्ट करने के बाद उस पर दबाव बनाया गया था कि अब वो हिन्दू समाज की लड़कियों को फँसाए और उनसे इस्लाम कबूल करवाए. एक दिन उसे मुजफ्फरनगर के फुलत ले जाया गया. फिर मेरठ के एक अधिवक्ता के पास ले जाकर ‘शपथ-पत्र’ बनवाया गया. उसे सहारनपुर में उमाही गाँव में स्थित एक मदरसे में रखा गया, लेकिन वो किसी तरह वहाँ से भागने में सफल रहा. यहां से वह सहारनपुर पहुंचा और हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ. और मामला पुलिस के पास पहुंचा.

कार्यकर्ताओं ने नितिन पंत का शुद्धिकरण करा कर घर-वापसी कराई और पुलिस से आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की माँग की. पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है, आरोपियों विरुद्ध जल्द ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

राजस्थान में जिहादी स्वयं को कितना सुरक्षित अनुभव करते हैं, इसका एक और उदाहरण पिछले सप्ताह ही सामने आया था. जब पुलिस ने उत्तरप्रदेश के संभल जिले के हिन्दू नामधारी मुस्लिम युवक आसिफ को पकड़ा था. आसिफ एक हिन्दू लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाकर जयपुर (राजस्थान) ले आया था क्योंकि उत्तर प्रदेश में लव जिहाद व कन्वर्जन के विरुद्ध कानून सख्त हैं और राजस्थान में लव जिहाद में फंसाई लड़की के साथ लिव इन में रहना और फिर हिन्दू से मुसलमान में कन्वर्ट करना आसान है. गिरफ्तार होने पर आसिफ ने स्वयं ये बात पुलिस को बताई थी.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *