करंट टॉपिक्स

राजस्थान – बाड़मेर में नासिर, टोंक में नाजिम ने नाबालिग तथा करौली में अकरम, अनीस ने विवाहिता से दुष्कर्म किया

Spread the love

आरोपी नासिर खान

प्रदेश में तुष्टीकरण की नीति के कारण समुदाय की निरंकुशता प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. फिर चाहे हिन्दुओं के साथ हिंसक घटनाएं हों या उनकी बहू-बेटियों के साथ दुष्कर्म के मामले. दबंगई इतनी कि सार्वजनिक स्थानों व घर में घुसकर घटना को अंजाम देते हैं. पीड़ित शासन–प्रशासन के पास जाता है तो उसे अक्सर निराशा ही हाथ लगती है. राजस्थान में सरकार बहू–बेटियों का सम्मान नहीं बचा पा रही.

एक दिन में तीन घटनाएं सामने आईं….

1). बाड़मेर में सरकारी अस्पताल के डिलीवरी रूम में 14 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म

घटना 16 मई की है. नाबालिग के पेट में दर्द हुआ तो वह भाई के साथ गुड़ामलानी अस्पताल डॉक्टर के पास गई. वहां भीड़ बहुत अधिक थी, ऐसे में भाई नाबालिग को लाइन में लगाकर कुछ सामान लेने चला गया. तभी पहले से परिचित नासिर खान पुत्र हाजी खान वहां आया. वह नाबालिग को बातों में लगाकर अस्पताल के ही खाली पड़े डिलीवरी रूम में ले गया और उसके साथ मारपीट कर चाकू दिखाकर दुष्कर्म किया. उसने लड़की के अश्लील फोटो खींच लिए और वीडियो भी बना लिया. भाई वापस आया तो लड़की ने भाई को आपबीती सुनायी और दोनों बिना इलाज कराए घर वापस आ गए तथा परिजनों को घटना की जानकारी दी. 19 मई को मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई.

आरोपी नासिर खान 26 वर्ष का है और गैस, कुकर व टीवी सर्विस का काम करता है. वह कुछ दिन पहले पीड़िता के घर सर्विस के लिए आया था. वह उदाणियों की ढाणी, गुड़ामलानी का ही रहने वाला है. परिवार का कहना है कि आरोपी पीड़िता पर नजर रख रहा था, अस्पताल में अवसर मिलते ही उसने लड़की के साथ दुष्कर्म किया.

2). टोंक के उनियारा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म

प्राप्त जानकारी के अनुसार, उनियारा कामधेनु सर्किल के पास शंभू दयाल शर्मा के खेत में नाबालिग बच्ची के पिता और बालिथल निवासी नाजिम पुत्र कालू लोहार खेती करते थे. दोनों खेत में बनी टपरी में रहते थे. वहां रहते हुए नाजिम ने कई बार नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म किया. पता चलने पर पिता ने वह जगह छोड़ दी और उनियारा में एक बस्ती में रहने लगा. नाजिम ने यहां भी बच्ची का पीछा नहीं छोड़ा और कई बार रेप किया. परिजनों ने परेशान होकर उसकी सगाई दूसरे शहर में कर दी. आरोपी नाजिम ने पीड़िता के होने वाले पति को रेप की बात बता दी. परेशान होकर पीड़िता ने उनियारा थाने में आरोपी के विरुद्ध केस दर्ज कराया.

3). अमरूदों के बाग में मजदूरी के बहाने ले जाकर विवाहिता से अकरम, अनीश व मुकेश ने गैंगरेप किया

घटना करौली के सपोटरा की खेड़ला ग्राम पंचायत के नीमोदा गांव की है. पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, 13 फरवरी को अकरम पुत्र कलाम, अनीस पुत्र अमीन तथा मुकेश मीणा पुत्र श्रीफूल मीणा विवाहिता के घर आए और उसे अमरूद तोड़ने की मजदूरी के लिए चलने के लिए कहा. गांव की अन्य महिला भी बगीचे में अमरूद तोड़ने उसके साथ गई थी. शाम 5 बजे वह काम पूरा कर घर जाने लगी तो अकरम ने घर के लिए एक और क्रेट अमरूद तोड़ने के लिए कहा, देर होने पर मोटरसाइकिल से घर छोड़ने का आश्वासन भी दिया. साथ वाली महिला के जाने के बाद जब वह अमरूद तोड़ रही थी, तभी तीनों ने उसे जमीन पर पटक लिया, उसका मुंह बंद कर दिया और बारी बारी से दुष्कर्म किया. इस दौरान वीडियो भी बना लिया. फिर घटना की जानकारी किसी को न देने की धमकी देकर पीड़िता को घर छोड़ दिया.

लेकिन, 11 मई को दुष्कर्मियों ने फेसबुक पर उसकी स्टोरी लगाकर वीडियो वायरल कर दिया. इसके बाद पीड़िता थाने गई और दुष्कर्मियों के विरुद्ध मामला दर्ज कराया. पुलिस ने गैंगरेप व आईटी एक्ट में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.