करंट टॉपिक्स

भगवान श्री राम के मंदिर निर्माण से होगी राम राज्य की स्थापना – डॉ. सुरेंद्र जैन

रोहतक. विश्व हिन्दू परिषद के संयुक्त महामंत्री डॉ. सुरेंद्र जैन ने कहा कि भगवान श्रीराम जन-जन के हैं, उनके जन्म स्थान पर निर्मित होने वाले मंदिर में जन-जन का समर्पण आवश्यक है. इस हेतु राम भक्त देश के 12 करोड़ परिवारों से प्रत्यक्ष संपर्क कर निधि समर्पण हेतु आग्रह करेंगे. डॉ. जैन रविवार को शिक्षा भारती विद्यालय रामनगर रोहतक में आयोजित कार्यकर्ताओं की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत प्रमाणिकता के साथ सभी परिवारों से संपर्क करना है ताकि कोई यह नहीं कह सके कि हमारे परिवार में कोई नहीं आया. इस कार्य का शुभारम्भ देश के प्रथम नागरिक रामनाथ कोविन्द जी द्वारा निधि समर्पण से हो चुका है, साथ ही वाल्मीकि समाज के महामंडलेश्वर कृष्ण शाह विद्यार्थी जी से मोहन भागवत जी ने निधि समर्पण स्वीकार कर समाज में समरसता का संदेश दिया.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाह सुभाष आहूजा ने कहा कि हरियाणा में यह अभियान 31 जनवरी से 27 फरवरी तक चलेगा, जिसमें प्रांत के सभी हिन्दू परिवारों से संपर्क किया जाएगा. महामंडलेश्वर स्वामी परमानंद जी महाराज जनसेवा संस्थान रोहतक तथा स्वामी अमरदास जी रोपड़ पंजाब का भी आशीर्वाद कार्यकर्ताओं को मिला.

स्वामी परमानंद जी महाराज ने अपने निजी कोष से 2,51,000 की राशि समर्पण की घोषणा की, साथ ही ईश्वर जी तथा नवीन गोयल जी अलग-अलग 1,51,000 की समर्पण राशि देने की घोषणा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *