करंट टॉपिक्स

रामरथ दिग्विजय यात्रा

Spread the love

 

मालवा. दक्षिण भारत के संत स्वामी शक्ति शांतानंद महर्षि जी द्वारा हिन्दू समाज को जोड़ने एवं राम मंदिर निर्माण को लेकर 30 वर्षों से रामरथ यात्रा निकाली जा रही है. इस बार यह यात्रा रामरथ दिग्विजय यात्रा के रूप में निकल रही है. यात्रा अयोध्या से प्रारंभ होकर देश के विभिन्न राज्यों में 60 दिन में 15000 किलोमीटर चलकर गीता जयंती के अवसर पर पुनः अयोध्या पहुंचेगी.

यात्रा को विजयादशमी के दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने रवाना किया था. इसी कड़ी में यात्रा ने उज्जैन होते हुए इंदौर में 28 अक्तूबर को प्रवेश करेगी.

इंदौर के सामाजिक संगठनों द्वारा यात्रा के स्वागत की भव्य तैयारियां की जा रही हैं. इंदौर में यात्रा लवकुश चौराहा से प्रारंभ होकर मरीमाता चौराहा, जिंसी, बड़ा गणपति, छत्रीबाग, राजमोहल्ला, कलेक्ट्रेट, माणिकबाग ब्रिज होते हुए अमरदास हॉल में पहुंचेगी. जहां धर्म सभा होगी, जिसमें साधु संत एवं बड़ी संख्या में हिन्दू समाज उपस्थित रहेगा.

यात्रा में मंदिर निर्माण का मॉडल वाला एक बड़ा वाहन रथ के रूप में चलेगा, जिसमें प्रभु श्री राम विराजमान हैं. यात्रा के स्वागत के लिए इंदौर में उत्साह का वातावरण है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.