करंट टॉपिक्स

गाजियाबाद से अपहृत हिन्दू नाबालिग बालिका की सकुशल वापसी, मुस्लिम युवक ने किया था अपहरण

Spread the love

नई दिल्ली. राजधानी से सटे लोनी गाजियाबाद में मुस्लिम युवक वसीम द्वारा अपने भाईयों एवं मित्रों के साथ मिलकर अपहृत नाबालिग हिन्दू बालिका को विश्व हिन्दू परिषद कार्यकर्ता की तत्परता एवं गाजियाबाद पुलिस की त्वरित कार्यवाही के चलते सकुशल परिजनों के पास पहुँचाया. इतना ही नहीं अपहरणकर्ता जिहादियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

एक अक्तूबर को स्कूल से वापस आते समय लोनी निवासी 13 वर्षीय हिन्दू नाबालिग बालिका अपहृत कर ली गई थी. नाबालिग के परिजनों ने वसीम नामक युवक एवं उसके भाईयों तथा मित्रों पर बालिका को अपहृत करने का आरोप लगाया था.

मामला संज्ञान में आते ही विश्व हिन्दू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्विटर पर सक्रियता दिखाते हुए, गाजियाबाद पुलिस, राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग एवं जनप्रतिनिधियों को आवश्यक कार्यवाही कर शीघ्र हिन्दू बिटिया को बरामद करने का आग्रह किया था.

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के चेयरमैन प्रियंक कानूनगो ने भी शीघ्र नोटिस जारी कर मामले का संज्ञान लेते हुये गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार से शीघ्र कार्यवाही हेतु निर्देशित किया था. लोनी के भाजपा विधायक ने भी मामले में दबाव बनाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

गाजियाबाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुये अभियोग पंजीकृत करके बालिका की सकुशल वापसी सुनिश्चित की तथा जिहादी को जेल भेज दिया है. बिटिया की मेडिकल जांच कराकर कठोर धाराओं में कार्यवाही का पुलिस ने आश्वासन दिया है.

देर सायं विनोद बंसल ने पीड़ित पिता से फोन पर बात की.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *