करंट टॉपिक्स

सहारनपुर – कोलकता एसटीएफ ने मदरसे से अल कायदा के आतंकी को पकड़ा

Spread the love

सहारनपुर. मदरसे में आतंकियों को शरण देने के मामले को लेकर शहर एक बार फिर चर्चा में है. इस बार कोलकाता एसटीएफ ने मंडी कोतवाली क्षेत्र स्थित एक मदरसे में छापा मारकर अलकायदा आतंकी हसनत शेख को गिरफ्तार किया है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, पश्‍चिम बंगाल की कोलकाता एसटीएफ ने कुछ महीने पहले बांग्लादेश में एक ब्लॉगर की हत्या करने वाले अलकायदा के आतंकी फैजल अहमद उर्फ शाहिद को गिरफ्तार किया था. जांच में पता चला था कि फैजल को सीमा पार करवाकर उसे पनाह देने वाला हसनत शेख अलकायदा का आतंकी है. हसनत ने ही फैजल को मालदा के सुजापुर स्थित अपने घर में शरण दी थी. फैजल की गिरफ्तारी के बाद हसनत भूमिगत हो गया था. फैजल से पूछताछ के बाद कोलकाता एसटीएफ ने अन्य आतंकियों को गिरफ्तार किया. उनसे पूछताछ में हसनत के सहारनपुर में होने की जानकारी मिली थी. कोलकाता एसटीएफ ने 11 सितंबर की रात 12 बजे सहारनपुर मंडी कोतवाली क्षेत्र के एक मदरसे में छापा मारा और हसनत को गिरफ्तार कर लिया.

भूमिगत होने के बाद से हसनत मंडी कोतवाली क्षेत्र के मदरसे में रह रहा था. उसका काम नए आतंकी तैयार करना और फंड का इंतजाम करना था. नकली नोट के काम में भी वह लिप्त था. हसनत बंगाल के अवैध मदरसों के संपर्क में था. इन मदरसों का संपर्क सहारनपुर में चल रहे कुछ अवैध मदरसों से भी निकला है.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, कोलकाता एसटीएफ ने देवबंद में एसटीएफ प्रभारी सुधीर उज्जवल से भी कोई संपर्क नहीं किया. उनकी टीम आई और रात करीब 12 बजे आतंकी हसनत को उठाकर ले गई. एसएसपी विपिन ताडा का कहना है कि स्थानीय पुलिस से भी कोलकाता पुलिस ने कोई संपर्क नहीं किया. उनका कहना है कि एसटीएफ किसी आतंकी को ले गई है, यह उनकी जानकारी में नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.