करंट टॉपिक्स

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निधि समर्पण अभियान को लेकर संत सम्मेलन आयोजित

Spread the love

भुवनेश्वर. श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के निमित्त आज भुवनेश्वर के अभिराम सरस्वती के अनंत आश्रम में संत सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में स्वामी भास्कर तीर्थ जी महाराज, स्वामी सत्यानंद गिरी जी, स्वामी श्रद्धानंद सरस्वती जी, स्वामी शंकरानंद गिरी जी, स्वामी प्रणवानंद सरस्वती जी, श्री श्री अभिराम सरस्वती जी व अन्य धर्माचार्य उपस्थित थे.

संतों ने कहा कि 490 साल के संघर्ष के बाद प्रभु श्री जगन्नाथ जी की कृपा से अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भगवान राम का भव्य मंदिर निर्माण होने जा रहा है. राष्ट्रीय गौरव के प्रतीक इस मंदिर के लिए देश का हिन्दू समाज आगे आए और अधिक से अधिक निधि समर्पित करे.

कार्यक्रम में विश्व हिन्दू परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री स्वपन मुखर्जी ने कहा कि यह मंदिर विश्व के समस्त राम भक्तों को जोड़ने के लिए एक सेतु के रूप में कार्य करेगा. मंदिर निर्माण के लिए लोगों से निधि समर्पण हेतु आगामी मकर संक्रांति यानि 15 जनवरी से माघ पूर्णिमा यानि 27 फरवरी तक अभियान चलाया जाएगा. अभियान में पूरे देश में 10 लाख टोलियां तथा 40 लाख कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह लोग समस्त घरों में जाकर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए लिए निधि समर्पित करने के लिए लोगों से संपर्क व आग्रह करेंगे.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *