करंट टॉपिक्स

सरपंच के पति ने नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म किया, आरोपी अजहरुद्दीन गिरफ्तार

Spread the love

जयपुर. कांग्रेस व गहलोत सरकार भले हजार दावे करे, लेकिन राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति के कारण महिला सुरक्षा सुरक्षा चिंतित करने वाली है.

शुक्रवार को एक नाबालिग की इज्जत तार तार हुई. आरोपी आडोली ग्राम पंचायत की सरपंच का पति अजहरुद्दीन है. मामला अलवर के खेड़ली थाना क्षेत्र के एक गांव का है. पिता की मृत्यु के बाद अपने भाई बहनों व मां के साथ नानी के घर रह रही जनजाति समाज की 16 वर्ष की एक बच्ची दिन में एक बजे अपने छोटे भाई व बहन के साथ पानी भरने जा रही थी. रास्ते में दो बोलेरो सवारों ने रास्ता पूछने के बहाने किशोरी को पास बुलाया और पास आने पर बोलेरो में खींच लिया. मुंह में कपड़ा ठूंसकर वे उसे जंगल में ले गए और उसकी आंखों पर पट्टी बांधकर उसके साथ दुष्कर्म किया. इस दौरान किशोरी बेहोश हो गई तो दोनों उसे छोड़कर भाग गए. पीड़िता के साथ गए छोटे भाई-बहनों ने घर जाकर परिजनों को जानकारी दी तो ग्रामीण उसे ढूंढते हुए गांव से 3 किमी दूर जंगल में पहुंचे, पीड़िता वहां बेहोश पड़ी हुई थी.

होश में आने पर उसने बताया कि आडोली ग्राम पंचायत की सरपंच का पति व एक अन्य उसे बोलेरो में अगवा कर ले गए और दुष्कर्म किया. पीड़िता ने बोलेरो की जानकारी दी तो ग्रामीणों ने इसकी पहचान कर ली. बोलेरो को ग्रामीणों ने गांव में देखा था. जिस पर सरपंच मानकपुर लिखा हुआ था. इस पर पीड़िता के परिजनों ने शुक्रवार को ही सरपंच पति अजहरुद्दीन व एक अज्ञात के विरुद्ध पुलिस में अपहरण व दुष्कर्म का केस दर्ज कराया और पुलिस को अजहरुद्दीन के सरपंच पति होने की जानकारी भी दी. इस पर पुलिस ने शनिवार रात को आरोपी अजरू उर्फ अजहरुद्दीन पुत्र इस्माइल मेव निवासी मानकपुरा को गिरफ्तार कर लिया. इसकी पत्नी आबिदा खान 21 सितम्बर, 2020 को आडोली ग्राम पंचायत की सरपंच चुनी गई थी.

सीओ लक्ष्मणगढ़ व अनुसंधान अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि पीड़िता का मेडिकल चेकअप करवा कर अलवर में मजिस्ट्रेट के समक्ष धारा 164 के बयान दर्ज कराए जा चुके हैं. आरोपी गिरफ्तार कर लिया है. अतिशीघ्र चालान पेश किया जाएगा.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *