करंट टॉपिक्स

सुरक्षा बलों ने 100 आतंकियों को मार गिराया, 29 विदेशी आतंकी भी शामिल

Spread the love

श्रीनगर. सुरक्षा बलों ने आतंक रोधी अभियानों के दौरान कश्मीर में इस साल में अब तक 100 आतंकियों को मार गिराया है. आतंकियों के खिलाफ अभियान में लश्कर-ए-तैयबा संगठन के 63 आतंकियों का सफाया किया गया है. मारे गए आतंकियों में 71 स्थानीय और 29 विदेशी आतंकवादी शामिल थे. पिछले साल इसी अवधि में 49 स्थानीय और 1 विदेशी आतंकवादी सहित 50 आतंकवादी मारे गए थे.

कश्मीर पुलिस ने सोमवार को आंकड़े जारी किये. पुलिस ने जानकारी दी कि सुरक्षा बलों ने कश्मीर में इस साल की शुरुआत से अब तक 29 विदेशियों सहित 100 आतंकियों को मार गिराया है. यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के दौरान मारे गए आतंकियों की संख्या से दोगुना है. पिछले साल पहले पांच महीनों और 12 दिनों में आतंक विरोधी अभियानों में एक विदेशी सहित 50 आतंकवादी मारे गए थे.

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने बताया कि कश्मीर में जब तक एक भी आतंकी सक्रिय है, आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा. आतंकियों को हम आत्मसमर्पण का पूरा अवसर देते हैं. 45 आतंकी पहली अप्रैल 2022 से 12 जून 2022 की शाम तक अलग अलग मुठभेड़ों में मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि अधिकांश आतंकी दक्षिण कश्मीर में ही मारे गए हैं. मारे गए आतंकवादियों में 63 लश्कर-ए-तैयबा से और 24 जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे. मारे गए अन्य आतंकियों का संबंध कश्मीर टाइगर्स, अल-बदर और हिजबुल मुजाहिदीन से था.

उन्होंने कहा कि कश्मीर घाटी में श्री अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा को पूरी तरह सुरक्षित बनाने के अभियान के तहत आतंकियों व उनके पूरे नेटवर्क के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.