करंट टॉपिक्स

सुरक्षा बलों ने 12 घंटे में गजवत-उल-हिंद चीफ इम्तियाज शाह सहित 7 आतंकी मारे

Spread the love

जम्मू कश्मीर. कश्मीर घाटी में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई का सिलसिला निरंतर जारी है. सुरक्षाबलों ने बीते 12 घंटों में दो अलग-अलग ऑपरेशन में कुल 7 आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकियों में आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज शाह भी शामिल है.

जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार सुरक्षाबलों को बीते शुक्रवार को जानकारी मिली थी कि शोपियां में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए भी कहा, लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने करीब 12 घंटे लंबे चले ऑपरेशन में एक-एक करके 5 आतंकियों को मार गिराया. वहीं पुलवामा जिले के त्राल में भी सुरक्षाबलों ने शुक्रवार की सुबह 2 आतंकियों को मार गिराया है.

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि त्राल के नौबग क्षेत्र में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. जिसके बाद सुरक्षाबलों की टीम ने शुक्रवार की सुबह इलाके में घेराबंदी करके ऑपरेशन शुरू कर दिया. उन्होंने कहा सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के कई मौके दिए थे. लेकिन मस्जिद में छिपे हुए आतंकियों ने सरेंडर नहीं किया. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने मस्जिद को बचाने के लिए आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को अंदर भेजा था. लेकिन आतंकी आत्मसमर्पण के लिए राजी नहीं हुए. सुरक्षाबलों ने कार्रवाई करते हुए आतंकियों को मार गिराया. दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों में अंसार गजवत-उल-हिंद का चीफ इम्तियाज भी शामिल है. दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से 7 एके राइफल और 2 पिस्टल बरामद हुए हैं.

इन मुठभेड़ों में सेना के एक अधिकारी सहित चार जवान भी घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती किया गया है.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *